नई दिल्ली वित्त मंत्री सीतारमण बोली- निजी क्षेत्र निवेश बढ़ाकर 'टीम इंडिया' का हिस्सा बने

वित्त मंत्री सीतारमण बोली- निजी क्षेत्र निवेश बढ़ाकर 'टीम इंडिया' का हिस्सा बने

 वित्त मंत्री सीतारमण बोली- निजी क्षेत्र निवेश बढ़ाकर 'टीम इंडिया' का हिस्सा बने

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को निजी क्षेत्र से ‘टीम इंडिया’ का हिस्सा बनने का आह्वान करते हुए कहा कि पूंजीगत व्यय बढ़ाने की सरकार की योजना की तर्ज पर निजी कंपनियों को भी अपना निवेश बढ़ाना चाहिए.

सीतारमण ने कहा कि सार्वजनिक व्यय बढ़ने के साथ निजी निवेश भी बढ़ने पर भारत आने वाले वर्षों में दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था का तमगा फिर से हासिल कर सकता है.

मैं कहूंगी कि यह समय निजी निवेश करने, नई क्षमताओं के निर्माण के लिए उपयुक्त है:

उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 के बजट में सार्वजनिक पूंजीगत व्यय को 35 प्रतिशत बढ़ाकर 7.5 लाख करोड़ रुपये करने का प्रस्ताव रखा गया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि ढांचागत क्षेत्र में सरकारी निवेश पर बल देने का नतीजा निजी निवेश को बढ़ाने के रूप में निकलेगा.

सीतारमण ने पीएचडी चैंबर के बजट पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि मैं कहूंगी कि यह समय निजी निवेश करने, नई क्षमताओं के निर्माण के लिए उपयुक्त है. कॉरपोरेट कर में महामारी के पहले ही कटौती कर दी गई थी. मैं आपसे अनुरोध करुंगी कि इस मौके को जाने मत दीजिए.

निजी क्षेत्र के ऐसा करने से भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना रहेगा:

वित्त मंत्री ने उद्योग जगत के दिग्गजों से अपना ‘अधिकतम योगदान’ देने का अनुरोध करते हुए कहा कि उन्हें ‘टीम इंडिया’ का हिस्सा बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र के ऐसा करने से भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना रहेगा. सोर्स-भाषा

और पढ़ें