कीव क्रीमिया में गोला बारुद भंडारण स्थल पर लगी आग, 2 लोग झुलसे

क्रीमिया में गोला बारुद भंडारण स्थल पर लगी आग, 2 लोग झुलसे

क्रीमिया में गोला बारुद भंडारण स्थल पर लगी आग, 2 लोग झुलसे

कीव: क्रीमिया में गोला बारुद के भंडारण स्थल पर मंगलवार को आग लगने और धमाके होने से दो लोग झुलस गए. स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस घटना से एक सप्ताह पहले रूस द्वारा यूक्रेन से छीने गए इस प्रायद्वीप पर वायु सेना के एक अड्डे पर कई धमाके हुए थे.

रूसी मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, क्रीमिया में झानकोई जिले के मेयसकोये गांव में मंगलवार को तड़के आग लगी और धमाके हुए. रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि ‘‘सेना की एक इकाई के गोला बारुद के अस्थायी भंडारण स्थल’’ पर आग लगी. उसने बताया, ‘‘आग लगने के कारण वहां रखे गोला बारुद में विस्फोट हुए.’’ अभी आग लगने की वजह का पता नहीं चला है. क्रीमिया के रूस द्वारा नियुक्त गवर्नर सर्गेइ अक्सियोनोव ने कहा कि दो लोगों को चोटें आयी हैं और धमाके जारी रहने के कारण इलाके से स्थानीय निवासियों को निकाला जा रहा है.

यूक्रेन प्राधिकारियों ने अभी तक घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह क्रीमिया के नोवोफ्योदोरोव्का गांव के समीप साकी वायु सेना अड्डे पर कई धमाके हुए थे. रूसी सेना ने इस घटना के लिए युद्ध सामग्री के आकस्मिक विस्फोट को जिम्मेदार ठहराया है लेकिन यह घटना यूक्रेन के हमले का परिणाम लगती है. कीव ने दावा किया कि धमाकों में रूस के नौ विमान बर्बाद हो गए. सोर्स- भाषा

और पढ़ें