नई दिल्ली Delhi: रोहिणी कोर्ट में न्यायाधीशों के कक्ष के पास लगी आग, मचा हड़कंप

Delhi: रोहिणी कोर्ट में न्यायाधीशों के कक्ष के पास लगी आग, मचा हड़कंप

Delhi: रोहिणी कोर्ट में न्यायाधीशों के कक्ष के पास लगी आग, मचा हड़कंप

नई दिल्ली: रोहिणी अदालत की दूसरी मंजिल पर न्यायाधीशों के कक्ष के पास बुधवार को आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा 'दूसरी मंजिल पर रोहिणी अदालत के कक्ष संख्या 210 में आग लगने की सूचना लगभग 11 बजकर 10 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.' उन्होंने बताया कि न्यायाधीशों के कक्ष के पास एक वातानुकूलित यंत्र (AC) में आग लग गई. उत्तरी दिल्ली वकील संघ ने एक बयान में कहा कि अदालत परिसर में आग की नियमित घटनाएं याचिकाकर्ताओं, अधिवक्ताओं और न्यायाधीशों सहित अदालतों का दौरा करने वाले सभी लोगों के लिए भयावह हैं. इन घटनाओं के चलते हजारों लोगों की जिंदगी दांव पर लगी है.

वकील संघ के सचिव विनीत जिंदल ने कहा 'प्रत्येक जिला अदालत की अपनी रखरखाव समिति होती है और अग्निशमन विभाग की जिम्मेदारी होती है कि वह सभी उपकरणों की जांच कर देखे कि वे कार्य कर रहे हैं या नहीं. अदालत परिसर में आग की लगातार घटनाएं इंगित करती हैं कि अदालतों में अग्नि सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, जिस पर अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें