खाना गर्म करते हुए हीटर में लगी आग, CISF जवान की मौत

खाना गर्म करते हुए हीटर में लगी आग, CISF जवान की मौत

 खाना गर्म करते हुए हीटर में लगी आग,  CISF जवान की मौत

नई दिल्ली:  केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 43 वर्षीय जवान की जलने के कारण मौत हो गई है. उनके सुरक्षा बॉक्स में रखे हीटर में आग लग गई थी जिस वजह से वह झुलस गए है. पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार रात की है जब छत्तीसगढ़ के रहने वाले हेड कांस्टेबल आलोक कुमार इंदिरा गांधी स्मारक संग्रहालय पर ड्यूटी पर तैनात थे.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें तुगलक रोड थाने में रात करीब 10 बजे एक कॉल आया और कॉल करने वाले ने बताया कि इंदिरा गांधी स्मृति पर तैनात सीआईएसएफ जवान जल गया है और पीसीआर वैन उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जा रही है और उनकी हालत बेहद ही नाजुक है. 

उन्होंने बताया कि घटनास्थल का मुआयना करने पर पुष्टि हुई कि उनके सुरक्षा बॉक्स में रखे हीटर में तब आग लग गई जब वह खाना गर्म कर रहे थे और अचानक हुए स्पार्क से वे झुलस गए है. आगे जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि कुमार 60 प्रतिशत तक जल गए है और हालत बिगड़ती जा रही है.

जिसके बाद उन्होंने इलाज के दौरान  दम तोड़ दिया है. पुलिस ने बताया कि सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मौके और अस्पताल को दौरा किया है औऱ जायजा लिया. फिलहाल मामले की जांच बारिकी से की जा रही है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें