Live News »

अस्पताल के विद्युत कंट्रोल पैनल रूम में लगी आग, हादसा टला

अस्पताल के विद्युत कंट्रोल पैनल रूम में लगी आग, हादसा टला

चिड़ावा(झुंझुंनू)। चिड़ावा के राजकीय दुर्गा देवी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अचानक बिजली फाल्ट होने से हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार अस्पताल के इलेक्ट्रीक रूम में अचानक आग लग गई जिसके बाद अस्पताल कर्मचारियों ने मुस्तेदी दिखाते हुए आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही की बड़ा हादसा टल गया।


अस्पताल के चिकित्सक डॉ.कैलाश राहड़ ने बताया की विद्युत का अधिक लोड पड़ने से मीटर और मैन केबल में आग लग गई जिसके बाद विभाग को सूचना देकर बिजली आपूर्ति रूकवाई गई। इसके बाद विद्युत विभाग के कर्मचारी अस्पताल पहुंचे। करीब दो घंटे की मशक्कत के दौरान नया मीटर व केबल लगाई गई। इस दौरान भयंकर गर्मी और बिजली बंद होने से अस्पताल में भर्ती मरीज गर्मी से तड़प उठे।


अस्पताल में परीवार नियोजन कैम्प भी चल रहा था। बिजली चले जाने के कारण कैम्प में आई महिलाओं व उनके परीजनों को खाशी दिक्कतो का सामना करना पड़ा। इस संबंध में अस्पताल के स्टाफ पंकज ने बताया की लोड बढ़ने के मामले में डिमांड नोटिश की राशी करीब 50 हजार रूपए अप्रैल में ही जमा करवाई थी मगर विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया। हालांकि राहत वाली खबर यह है कि आग लगने के बाद भी बड़ा हादसा होने से बच गया।
 

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19