नई दिल्ली पहली Hero-Harley बाइक अगले दो साल में भारत में दौड़ती दिखेगी

पहली Hero-Harley बाइक अगले दो साल में भारत में दौड़ती दिखेगी

पहली Hero-Harley बाइक अगले दो साल में भारत में दौड़ती दिखेगी

नई दिल्ली: हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन द्वारा संयुक्त रूप से विकसित मोटरसाइकिल अगले दो साल में भारतीय सड़कों पर दौड़ती दिखाई दे सकती है. हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने यह जानकारी दी है.

    

यह कदम हीरो मोटोकॉर्प की प्रीमियम खंड में अपनी स्थिति को मजबूत करने की योजना का हिस्सा है. देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी अपनी बिक्री मात्रा और मुनाफा बढ़ाने के लिए 160 सीसी और इससे ऊपर के मॉडल लाने की तैयारी में है. 100-110 सीसी के खंड में हीरो मोटोकॉर्प पहले ही अग्रणी स्थिति में है.

मध्यम अवधि में हमारे मुनाफे में भी बढ़ोतरी होगी:
गुप्ता ने एक विश्लेषक कॉल में कहा कि अगले दो साल की समयसीमा में आप ऐसे मॉडल देखेंगे जो मात्रा के साथ-साथ मुनाफा बढ़ाने वाले प्रीमियम खंड में होंगे. इनमें हार्ले के साथ मिलकर तैयार की जा रही बाइक भी शामिल है. उन्होंने कहा कि कंपनी प्रीमियम उत्पादों की एक मजबूत पाइपलाइन बना रही है और हर साल इस खंड में नए मॉडल उतारेगी. उन्होंने कहा कि इससे प्रीमियम खंड में हमारी बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी और मध्यम अवधि में हमारे मुनाफे में भी बढ़ोतरी होगी.

सर्विस और कलपुर्जों की जरूरत पर भी ध्यान देगी:
हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी ब्रांड हार्ले-डेविडसन ने अक्टूबर 2020 में भारतीय बाजार के लिए भागीदारी की घोषणा की थी. इस भागीदारी के तहत हीरो मोटोकॉर्प देश में हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की श्रृंखला विकसित करेगी और उसे बेचेगी. यह हार्ले बाइक के लिए सर्विस और कलपुर्जों की जरूरत पर भी ध्यान देगी. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें