close ads


UP Corona Update: कोरोना वायरस से वाराणसी में पहली मौत, गौतमबुद्धनगर में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू

UP Corona Update: कोरोना वायरस से वाराणसी में पहली मौत, गौतमबुद्धनगर में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के कारण प्रदेश में तजी से संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. आज सुबह से अब तक  33 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसी के साथ कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 286 हो गई है. 

15 अप्रैल से चलेंगी ट्रेनें! रेलवे प्रशासन ने शुरू की संचालन की तैयारी 

कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत के बाद पॉजिटिव आई रिपोर्ट:
वहीं वाराणसी में कोरोना के चलते पहली मौत की खबर सामने आई है. तीन अप्रैल को कोरोना के जिस संक्रमित मरीज की मौत हो गई थी उनकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है. इसी के साथ एक महिला पॉजिटिव पाई गई है जिसे देखते हुए 4 इलाकों मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. 

गौतमबुद्धनगर जिले में धारा 144 की अवधि को 30 अप्रैल तक:
इसके साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गौतमबुद्धनगर जिले में धारा 144 की अवधि को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है. पहले इसे 5 अप्रैल के तक के लिए लागू किया गया था. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए धारा 144 को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया गया है. 

मथुरा में 23 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव:
इन सबके अलावा सुखद खबर यह है कि दिल्ली के तब्लीगी जमात से मथुरा लौटे कुल 30 जमातियों में से 23 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 7 जमातियों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

VIDEO: कोरोना को लेकर SMS मेडिकल कॉलेज में बड़ी खलबली! कैंटीन में कार्यरत मिला कोरोना पॉजिटिव 

प्रदेश में दीये जलाने की तैयारियां:
पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद रात नौ बजे दीये-मोमबत्ती जलाने के लिए प्रदेश के लोगों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कोरोना के खिलाफ जंग में ताजनगरी के मुस्लिम समाज के लोगों ने भी घरों में दीये, मोमबत्ती और टॉर्च जालने की तैयारी कर ली है. 

और पढ़ें