नई दिल्ली बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान जारी, शाह बोले- निडर होकर करें मतदान

बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान जारी, शाह बोले- निडर होकर करें मतदान

बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान जारी, शाह बोले- निडर होकर करें मतदान

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत मतदान चल रहा है.  बंगाल के 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जबकि असम की 47 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. शनिवार को मतदान शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम और पश्चिम बंगाल के मतदाताओं से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की है. 

बंगाल और असम में पहले चरण की सीटों के लिए जारी मतदान के दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन हो रहा है. लोग मास्क लगाकर वोट देने पहुंच रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है. इसबार कड़ी सुरक्षा में शाम 6 बजे तक मतदान होगा.

शाह की अपील- निडर होकर करें मतदान:
बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान जारी है. गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से बंगाल के गौरव को फिर से स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करने की अपील की है. अमित शाह ने कहा है कि आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा.

बनर्जी की अपील- लोकतांत्रिक अधिकार का करें उपयोग:
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकल अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करें. भारी संख्या में मतदान करें.

दोनों जगह कई दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला:
असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल सहित कई मंत्रियों, विपक्ष के शीर्ष नेताओं की किस्मत का होगा फैसला. वहीं पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों के लिए 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. 
 

और पढ़ें