जयपुर VIDEO: गहलोत सरकार ने पांच आईपीएस अफसरों को किया इधर-उधर

VIDEO: गहलोत सरकार ने पांच आईपीएस अफसरों को किया इधर-उधर

जयपुर: अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया है. सरकार ने बुधवार को पांच आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है. जिसमें पांच पुलिस अधिक्षक और एक उपायुक्त शामिल है. कार्मिक विभाग ने देर शाम पांच आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी गहलोत सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल करते हुए करीब 56 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया था.

तबादला सूची में ये आईपीएस अधिकारी शामिलः
जानकारी के अनुसार बुधवार देर शाम जारी सूची में आईपीएस अधिकारियों  आईपीएस राजेश सिंह, आईपीएस राजेंद्र प्रसाद गोयल, आईपीएस योगेश यादव, आईपीएस मोनिका सैन और राजकुमार चौधरी का तबादला किया गया है. तबादला सूची के अनुसार राजेश सिंह पुलिस अधिक्षक, सी.आई.डी., (सी.बी.) जयपुर का तबादला एसओजी जयपुर में, राजेंद्र प्रसाद गोयल पुलिस अधिक्षक (पुलिस मुख्यालय) सिविल राइट्स जयपुर का तबादला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर, योगेश यादव पुलिस अधिक्षक, सी.आई.डी., (सी.बी.) जयपुर का तबादला एटीएस जयपुर में, मोनिका सैन पुलिस उपायुक्त (क्राइम) पुलिस आयुक्तालय जोधपुर का तबादला  पुलिस अधिक्षक (पुलिस मुख्यालय) सिविल राइट्स जयपुर में और राजकुमार चौधरी प्रचार्या राजस्थान पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र किशनमढ़, अजमेर का तबादला पुलिस उपायुक्त (क्राइम) पुलिस आयुक्तालय जोधपुर किया गया है. 

नए साल पर भी गहलोत सरकार ने किया था बड़ा फेरबदलः
उल्लेखनीय है कि गहलोत सरकार ने नए साल की पहली ही जनवरी को 21 आईएएस, 56 आईपीएस और 28 आईएफएस अधिकारियों का तबादला करते हुए ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव किया था. इन आईएएस की तबादला सूची के जरिए कोरोना के समय 9 माह तक केंद्र में विशेष सेवा देने वाले सुधांश पंत को पीएचईडी जैसे पब्लिक डीलिंग से जुड़े अहम महकमे में एसीएस की जिम्मेदारी सौंपी थी. इस सूची में तीन कलेक्टरों का भी तबादला किया गया था. जिसमें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे सांवरमल वर्मा को चूरू की कलेक्ट्री दी गई थी, जबकि आरएएस से आईएएस बने राजेंद्र विजय को बारां और हरिमोहन मीणा को झालावाड़ की कलेक्ट्री में तबादला किया गया था.

और पढ़ें