पेट्रोलपंप पर फायरिंग कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/15 09:39

पिण्ड़वाड़ा(सिरोही)। जिले के भीमाना राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर स्थित सागर पेट्रोलपंप पर लग्जरी कार में सवार होकर आए पांच बदमाशों ने फायरिंग कर दो लाख दस हजार रूपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था, जवाबी कार्रवाई पुलिस ने अपनी जान जोखिम में डालकर भूजेला के जंगलो से पांचो बदमाशों को दबोच लिया।

जानकारी के अनुसार रविवार देर सांय पौने छ बजे भीमाणा राजमार्ग स्थित सागर पेट्रोलपंप पर एक लग्जरी कार में सवार होकर पांच बदमाश कार से उतरकर पंप के ऑफिस में गए जहां बदमाशों ने पंपकर्मी पर देशी कट्टा तानकर केश काउंटर की तरफ बडे और ड्रावर में रखे दो लाख दस हजार रूपये लेकर फरार हो गए, ज्यो हीं पंप मालिक सागर खां उन्हे पकडने की कोशिश की तो बदमाशों ने उनपर फायर कर दिया, गनिमत रही की देशी कट्टे से निकली गोली पास होकर निकल गई, और आरोपी कार में सवार होकर भागने लगे, मगर पंप के मालिक ने तब भी हिम्मत नही हारी और पुलिस को सूचना देने के साथ ही आरोपियों का पिछा किया, मगर आरोपी पंप चालक को चकमा देकर फरार हो गए। 

सूचना पर रोहिड़ा थानाधिकारी भगवतसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे जहां भूजेला के समीप उनका आरोपियों से सामना हो गया, पुलिस ने आलाअधिकारियों को सूचना देने के साथ ही आरोपियों का पिछा किया। आरोपियों ने भूजेला रेलवे फाटक के समीप गाड़ी को डाल दी, और कार से उतरकर जंगलो में छिप गए। फिर भी थानाधिकारी भगवतसिंह आरोपीयो की तलाश में जाब्ते के साथ जंगलों में तलाशी शुरू की जिस पर आरोपियों ने पुलिस पर फायर किया, जवाबी कार्रवाई में रोहिड़ा थानाधिकारी भगवतसिंह ने भी आरोपीयो पर फायर किया जिससे आरोपियों के हौंसले पस्त हो गए और एक के बाद एक पांचो आरोपी प्रहलादपुरा नई दिल्ली निवासी रविन्द्र पुत्र नन्दनसिंह राजपूत,  फिरोंपुर हरीयाणा निवासी अमीत उर्फ मीता पुत्र रामकिशन जाट, करालाल दिल्ली निवासी जतिन उर्फ ईन्द्रजीत पुत्र रविन्द्र जाट, रमजानपूर दिल्ली निवासी विकास उर्फ विक्कीपुत्र कुलदीप जाट व कोलासी हरीयाणा निवासी जयदीप उर्फ मोगली पुत्र ओमकार जाट गिरफ्तार किया। वहीं सोमवार को सिरोही पुलिस अधीक्षक जय यादव,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरजीतसिंह, माउंटआबू पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल ने आरोपियो से पूछताछ की। 

पांच दिन के रिमांड पर सौंपा पुलिस को
भीमाणा राजमार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप पर फायरिंग कर लूट के मामले में गिरफ्तार पांचो आरोपीयो को न्यायलय में पेश किया जहां से उन्हें पांच दिन के रिमांड पर पुन: पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोपीयो से गहनता से पुछताछ कर रही है जहां और भी कई बड़े मामलों के खुलासे हो सकते है।

थानाधिकारी ने जांबाजी से किया मुकाबला
भीमाणा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पेट्रोलपंप फायरिंग कर लूट की सूचना पर रोहिड़ा थानाधिकारी भगवतसिंह मौके पर पहुंचे और बहादुरी का परिचय देते हुए आरोपियों का डटकर मुकाबला किया। जहां आरोपियों ने जंगलो में छिपकर पुलिस पर फायर किया तो थानाधिकारी भगवतसिंह ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपियों पर फायर किया।

कई बड़ी वारदातों का हो सकता है खुलासा
भीमाणा राजमार्ग पर स्थित सागर पेट्रोलपंप पर फायरिंग कर लूट के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी जहां लूट व फायरिंग के दो घंटो में पुलिस ने पांचो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। लूट के मामले के मामले में गिरफ्तार पांचो आरोपियो से दिल्ली, राजस्थान, हरीयाणा व गुजरात समैत कई राज्यो में लूट, हत्या, फायरिंग जैसी कई बड़ी वारदातो के खुलने की प्रबल संभावना है। वहीं लूट के मामले में गिरफ्तार आरोपी विकास पर दिल्ली में लूट, हत्या व फायरिंग जैसे करीब पांच मामले दर्ज है। आरोपी विकास के दिल्ली के गेगस्टर जितेन्द्र योगी से तार जूडे होने की भी आंशका जताई जा रही है, जो दिल्ली के तिहाड जैल में बंद है। 

5 पुलिस अधिकारी समैत 14 पुलिस जवानों को किया जाएगा सम्मानित
भीमाणा राजमार्ग पर स्थित सागर पेट्रोलपंप पर लूट के मामले में पुलिस के साहस व बहादुरी से प्रभावित सिरोही पुलिस अधीक्षक जय यादव ने टीम के रोहिड़ा थानाधिकारी भगवतसिंह, सीआई अनिल कुमार, सीआई सुमेरसिंह, सीआई हंसाराम सिरवी, स्वरूपगंज थानाधिकारी ललितकिाशोर, हैड हाकिम खां, हैड कास्टेंबल ताराराम, कास्टेंबल पुखराज, अमित कुमार, विजयपाल, मनोज कुमार, अमन, शेतानराम व किरण कुमार को नकद पारितोषीक देकर सम्मानित किया जाएगा।
सिरोही के पिण्डवाड़ा से दिनेश बोहरा की रिपोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in