सहारनपुर Uttar Pradesh: सहारनपुर में जेलर पर गोली चलाने के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

Uttar Pradesh: सहारनपुर में जेलर पर गोली चलाने के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

Uttar Pradesh: सहारनपुर में जेलर पर गोली चलाने के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

सहारनपुर: उतरप्रदेश के सहारनपुर जिले में उपकारागार के जेलर पर गोली चलाने का आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि बृहस्पतिवार रात देवबंद उपकारागार के जेलर रीवन सिंह भोजन करने के बाद अपने सरकारी आवास के बाहर टहल रहे थे तभी कुछ नबावकोश युवकों ने उनपर चला दी. सिंह ने किसी तरह भागकर पेड़ के पीछे छिपकर अपनी जान बचाई.

तोमर ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात संतरी ओर अन्य पुलिसकर्मियों के आने पर युवक वहां से फरार हो गये. एसएसपी ने बताया कि जेलर ने थाना गंगोह में अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस की कई टीमों ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी. तोमर ने बताया कि रात में ही दबिश देकर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. उनकी पहचान लविश, सचिन, पंकज, दीपांशु और विशु के रूप में हुई है. सभी देवंबद थाना क्षेत्र के निवासी हैं. उन्होंने बताया कि पांचों हमलावरों से पुछताछ के बाद पता चला कि लविश वर्ष 2019 से जेल में बंद अपने चाचा नीतू से मिलने के लिये कारागार आया था. उसके साथ दो अन्य युवक भी थे. 

जेल में मौजूद सिपाही ने इन्हें मिलने से मना कर दिया, जिसके बाद इनकी उक्त सिपाही से कहासुनी हो गई और फिर ये लोग वापस चले गए. तोमर के अनुसार रात्रि साढ़े आठ बजे लविश ने अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचकर दो राउंड फायरिंग की. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गईं दो मोटरसाइकिल ओर दो तमंचे बरामद किये हैं. गिरफतार अभियुक्तों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जा रही है. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें