जयपुर Rajasthan: रिश्वत मामले में अतिरिक्त आयुक्त और एक अन्य अधिकारी व दलालों सहित पांच लोग गिरफ्तार

Rajasthan: रिश्वत मामले में अतिरिक्त आयुक्त और एक अन्य अधिकारी व दलालों सहित पांच लोग गिरफ्तार

Rajasthan: रिश्वत मामले में अतिरिक्त आयुक्त और एक अन्य अधिकारी व दलालों सहित पांच लोग गिरफ्तार

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के विशेष दल ने रविवार को उदयपुर एवं भीलवाड़ा में कार्यवाही कर वाणिज्यिक कर विभाग वृत भीलवाडा के अतिरिक्त आयुक्त (GST) को उदयपुर में अपने निवास पर एक दलाल से चार लाख रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. ब्यूरो के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी . ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि प्रकरण में संलिप्तता पाये जाने पर भीलवाड़ा के कर विभाग के एक अन्य अधिकारी एवं दलालों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ब्यूरो के महानिदेशक भगवालाल सोनी ने बताया कि जीएसटी (वाणिज्य कर विभाग वृत्त भीलवाडा) में विभाग के अनेक अधिकारी कर्मचारी और प्राईवेट व्यक्तियों की मिलीभगत से कर चोरी के एक बडे़ रैकेट की शिकायत पर ब्यूरो के विशेष दल ने उदयपुर और भीलवाड़ा में एक साथ कार्यवाही की. उन्होंने बताया कि दल ने वाणिज्य कर विभाग जीएसटी वृत्त भीलवाड़ा के अतिरिक्त आयुक्त मोहम्मद हुसैन अंसारी को उदयपुर स्थित निवास पर दलाल (प्राईवेट व्यक्ति) नीलेश अग्रवाल से चार लाख रूपये रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि प्रकरण में संलिप्तता पाये जाने पर भीलवाडा के कर अधिकारी दिनेश टेलर, एक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी राजमल अग्रवाल, लक्ष्मण अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों से गहन पूछताछ कर कर विभाग के अन्य संदिग्ध अधिकारियों के भीलवाड़ा ओर उदयपुर स्थित ठिकानों की तलाशी जारी है. आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें