T20 WorldCup 2022: अभी विश्व कप पर ध्यान, एशिया कप में समय है- रोहित शर्मा

मेलबर्न: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अगले साल पाकिस्तान में खेले जाने वाले एशिया कप क्रिकेट के बारे में सोच कर मौजूदा टी20 विश्व कप की तैयारियों से ध्यान नहीं भटकना देना चाहते और इस मुद्दे पर बीसीसीआई को फैसला करने देना चाहते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप की पूर्व संध्या पर इस विवाद पर पूछे जाने पर रोहित ने कहा कि मैं इस विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं क्योंकि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है. हम भविष्य में होने वाली चीजों के बारे में नहीं सोच रहे है. इसके बारे में अभी सोचने का कोई मतलब नहीं है.

भारतीय कप्तान ने कहा कि इस पर फैसला बीसीसीआई करेगा. हम इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि कैसे हमें कल के मैच के लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार होना है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और इसका आयोजन तटस्थ स्थल पर किया जायेगा.

वनडे विश्व कप से हटने की धमकी दी थी:
उनके बयान के बाद भारत और पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्डों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया और शाह के बयान के बाद पाकिस्तान ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से हटने की धमकी दी थी. इस मुद्दे पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और सरकार उनकी पाकिस्तान यात्रा पर फैसला करेगी. उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि पाकिस्तान अगले साल 50 ओवर के विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारत आएगा. सोर्स-भाषा