जयपुर देश में पहली बार बच्चे लाइव मनाएंगे आज़ादी का जश्न, सुबह 11 बजे गूगल मीट पर होगा भव्य समारोह

देश में पहली बार बच्चे लाइव मनाएंगे आज़ादी का जश्न, सुबह 11 बजे गूगल मीट पर होगा भव्य समारोह

देश में पहली बार बच्चे लाइव मनाएंगे आज़ादी का जश्न, सुबह 11 बजे गूगल मीट पर होगा भव्य समारोह

जयपुर: इस साल भारत देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. भारत के गौरवशाली इतिहास के सबसे बड़े दिनों में से एक स्वतंत्रता दिवस के जश्न में फ्यूचर सोसाइटी और एलआईसी द्वारा प्रायोजित और आईडीबीआई बैंक के सह प्रायोजन से आयोजित डिजिटल बाल मेला भी शामिल होने जा रहा है. जैसे ये दिन हर भारतवासी के लिए खास है वैसे ही डिजिटल बाल मेला के कोरोना वॉरियर बच्चे भी इस दिन को यादगार बनाने की तैयारी में जुटे हैं. कोरोना काल में देश में पहली बार चलाएं जा रहे आनलाइन मंच डिजिटल बाल मेला पर 15 अगस्त की सुबह 11 बजे बच्चे एक सुर में राष्ट्रगान गाएंगे. ये समारोह पूरी तरह हर बार की तरह बच्चों द्वारा गूगल मीट पर आयोजित किया जाएगा।भारत के कई वीरों की कुर्बानी को याद करते हुए बच्चे ​कविता,भाषण,गाना या नाटक के जरिये अपनी प्रस्तुति देंगे.

देशभक्तों से ही देश की शान है
हम उस देश के फूल हैं यारों
जिस देश का नाम हिंदूस्तान हैं......

कुछ इसी तरह की पंक्तियों से बाल मेला के मंच पर स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा. पिछले काफी दिनों डिजिटल बाल मेला में आजादी के इस पर्व की तैयारियां जोरो शोरों से चल रही है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और असम से लेकर दिल्ली तक, देश के कोने-कोने से बच्चे देशभक्ति के वीडियो बनाकर बाल मेला के फेसबुक/इंस्टाग्राम और ट्वीटर के साथ ही व्हॉटसप और टेलीग्राम पर शेयर कर रहे है.

जैसा कि सबको पता है कि कोरोना महामारी के कारण बच्चों का स्कूल से नाता टूट सा गया है. ऐसे में डिजिटल बाल मेला में बच्चों की बोरियत दूर करते हुए और उनके टैलेंट को निखारने के लिए ये मंच उपलब्ध कराया है. ऐसे में इस भव्य समारोह का आयोजन कर रही जान्हवी शर्मा ने बताया कि जिन बच्चों को ये शिकायत रहती है कि स्कूल में उन्हें मौका नहीं मिल पाता या जो अच्छे से बोलना तो चाहते हैं लेकिन थोड़ा झिझक जाते हैं उन सब बच्चों को आज़ादी के इस पावन पर्व पर मौका मिलेगा। जहां बच्चे अपने मन की बात कहने के साथ स्वतंत्रता दिवस के बारें में आपने विचार जाहिर कर सकते है.

ऐसे में अगर आप भी डिजिटल बाल मेला के इस समारोह का हिस्सा बनना चाहते है तो बाल मेला की वेबसाइट www.digitalbaalmela.com पर जाकर ज्यादा जानकारी लें या फोन नंबर 8005915026 पर संपर्क करें.

और पढ़ें