नई दिल्ली दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, CPM नेता सीताराम येचुरी के बेटे ने भी गंवाई जान

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, CPM नेता सीताराम येचुरी के बेटे ने भी गंवाई जान

 दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, CPM नेता सीताराम येचुरी के बेटे ने भी गंवाई जान

नई दिल्ली: देश में कोरोना (corona virus) से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.  अब शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके वालिया (AK Walia) का आज सुबह निधन हो गया है. एके वालिया कोरोना से संक्रमित थे. अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital) में उनका इलाज चल रहा था. वालिया दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं.

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने ट्वीट करके कहा कि अपार दुःख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि हमारे दिल्ली कांग्रेस के लोकप्रिय नेता एवं पूर्व मंत्री दिल्ली सरकार डॉ अशोक कुमार वालिया जी का आज दिनांक 22-04-2021 को कोरोना बीमारी के कारण इन्द्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में स्वर्गवास हो गया है.

वहीं माकपा (CPM) महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) के बड़े पुत्र आशीष का भी कोविड-19 से निधन हो गया. येचुरी के पुत्र आशीष नौ जून को 35 साल के होने वाले थे. वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में संक्रमण से उबर रहे थे. उनके परिवार से जुड़े करीबी लोगों ने बताया कि दो सप्ताह तक बीमारी से लड़ने के बाद बृहस्पतिवार सुबह साढ़े पांच बजे आशीष येचुरी ने आखिरी सांस ली. 

येचुरी ने ट्विटर पर लिखा कि भारी दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि कोविड-19 से आज सुबह मैंने अपने बड़े बेटे आशीष येचुरी को खो दिया. मैं उन सभी का, डॉक्टरों, नर्सों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों, सफाईकर्मियों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने हमें हिम्मत दी और उनका उपचार किया तथा संकट के समय में हमारे साथ खड़े रहे. 
 

और पढ़ें