जयपुर पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का निधन, इलाहबाद में ली अंतिम सांस, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जताया शोक  

पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का निधन, इलाहबाद में ली अंतिम सांस, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जताया शोक  

जयपुर: राजस्थान और गुजरात के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का आज सुबह इलाहाबाद में निधन हो गया. वे राजस्थान उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश भी रहे. अंशुमान सिंह ने उत्तर प्रदेश के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में अंतिम सांस ली. उनकी पार्थिव देह को प्रयागराज ले जाया जा रहा हैं. 

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जताया शोक:
राज्यपाल कलराज मिश्र ने अंशुमान सिंह के निधन पर शोक जताया हैं. पुण्य आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंशुमान सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया हैं. अंशुमान सिंह के बड़े पुत्र अरुण प्रताप सिंह से फोन पर बात कर सांत्वना दी हैं. साल 1999 से 2003 तक अंशुमान सिंह राजस्थान के राज्यपाल रहे. 

प्रदेश में राजकीय अवकाश घोषित:
पूर्व गवर्नर अंशुमान सिंह के निधन पर राजस्थान में आज राजकीय अवकाश घोषित कर दिया गया. आज आधा झंडा भी झुका रहेगा. राजस्थान में 1 दिन का राजकीय शोक रहेगा. अंशुमान सिंह के निधन पर राजस्थान हाई कोर्ट ने अवकाश घोषित किया हैं. हाई कोर्ट व अधीनस्थ न्यायालय में अवकाश रहेगा. 

रघु शर्मा ने जताया अंशुमान सिंह के निधन पर शोक:
पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह के निधन पर चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने शोक जताया. रघु शर्मा ने कहा कि अंशुमान जी आमजन के हित की सुरक्षा करने के लिए सदैव समर्पित रहे. वे अपनी न्यायशीलता और आत्मीय व्यवहार के लिए भी सदैव स्मृतियों में रहेंगे. बतौर राज्यपाल भी वे हमेशा आमजन के बीच लोकप्रिय रहे. उनका निधन हम सभी के लिए अपूरणीय क्षति हैं. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति, दुख की इस घड़ी में ईश्वर से उनके परिजनों और मित्रों को हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना की. 

और पढ़ें