पूर्व IAS अपराजिता सारंगी बीजेपी में शामिल, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/11/27 01:12

नई दिल्ली। पूरा देश चुनावी माहौल में रंगा नजर आ रहा है। लोग एक-पार्टी से दूसरी पार्टी में सत्ता की राह तलाश रहे हैं। ऐसे में ओडिशा की सीनियर IAS महिला ऑफिसर अपराजिता सारंगी ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपराजिता को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई। बतादें अपराजिता ने कुछ ही दिन पहलें ही सरकारी सेवा से VRS यानी स्वैच्छिक सेवानिवृत्त योजना ले लिया था। VRS लेने से पहले ही कयास लगाए जा रहे थी की सारंगी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी पार्टी के तमाम दिग्गज नेताओं ने अपराजिता से बातचीत की और बातचीत के बाद अपराजिता ने IAS पद से वीआरएस लेने का फैसला किया और बीजेपी अध्यक्ष Amit Shah और केंद्रीय मंत्री Dharmendra Pradhan की मौजूदगी में दिल्ली में वह पार्टी में शामिल हो गई। आपको बता दें कि अपराजिता सारंगी 1994 बैच की ओडिशा कैडर की आईएएस अधिकारी रही हैं। अपराजिता 2013 से केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर थीं।

अपराजिता को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अपराजिता बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। जानकारी के मुताबिक, अपराजिता को अन्य राजनीतिक दलों ने भी उनको अपनी-अपनी पार्टियों में आने का न्योता दिया था। बीजद उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा और बीजेपी नेता प्रदीप पुरोहित ने कहा था कि अगर अपराजिता सक्रिय राजनीति में आने की इच्छुक हैं तो उनकी पार्टी में उनका स्वागत है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in