Video: राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन, लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जुझ रहे थे मदेरणा

Video: राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन, लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जुझ रहे थे मदेरणा

जोधपुर: राजस्थान राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा आज जिंदगी की जंग हार गए है, अपने रेजिडेंस रोड स्थित निवास पर उन्होने अंतिम सांस ली. मदेरणा लंबे समय से  कैंसर की बीमारी से पीड़ित चल रहे थे. 4 दिन पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी जिसके बाद कैंसर से लड़ते लड़ते उन्होंने दम तोड़ दिया. महिपाल की शव यात्रा उनके पैतृक निवास चाडी के लिए ले जाई जाएगी. इस दुखद खबर की जानकारी NSUI अध्यक्ष दिलीप चौधरी ने दी उन्होनें कहा कि मुझे अभी-अभी समाचार मिला है कि उन्होनें अपने निवास पर ही अंतिम सांस ली. 

बता दे कि भंवरी हत्याकांड के मामले में दिसम्बर 2011 से जोधपुर जेल में बंद महिपाल मदेरणा को फोर्थ स्टेज का कैंसर था. उन्होंने जोधपुर के एम्स अस्पताल में भी इलाज करवाने की कोशिश की लेकिन इलाज नहीं हो पाया. जिसके बाद CBI की विशेष अदालत के द्वारा कैंसर की गंभीर बीमारी का पता चलने पर उन्हेँ छुट्टी दे दी गई थी. तभी से महिपाल मुंबई के एक बड़े कैंसर अस्पताल में इलाज करवा रहे थे. 

गौरतलब है कि अशोक गहलोत को राजनीति में लाने का श्रेय महिपाल मदेरणा के पिता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष परसराम मदेरणा को ही दिया जाता है, हालांकि, वर्ष 1998 विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद जब राजस्थान का सीएम बनने की बारी परसराम मदेरणा की थी, तब कांग्रेस आलाकमान से मिलकर गहलोत ने परसराम मदेरणा को पीछे छोड़ दिया था.

और पढ़ें