नई दिल्ली  दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार लाख का ईनामी गैंगस्टर एवं उसका साथी गिरफ्तार

 दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार लाख का ईनामी गैंगस्टर एवं उसका साथी गिरफ्तार

 दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार लाख का ईनामी गैंगस्टर एवं उसका साथी गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कई मामलों में वांछित गैंगस्टर एवं उसके साथी को मध्य दिल्ली के प्रगति मैदान इलाके स्थित भैरो मार्ग से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आरोपी रोहित चौधरी पर चार लाख रुपये का ईनाम था जबकि उसके साथी प्रवीण उर्फ टीटू पर दो लाख रुपये का ईनाम था.

पहली बार मुठभेड़ में महिलाकर्मी भी रही शामिल:
पुलिस ने बताया कि दोनों को मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगी है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में यह पहली बार है जब महिला कर्मी मुठभेड़ दल में शामिल थी.

अपराध शाखा को मिली थी खुफिया सूचना:
पुलिस ने बताया कि दोनों मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून) के तहत हत्या, हत्या की कोशिश और लूटपाट की कई घटनाओं में वांछित थे. उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को खुफिया सूचना मिली थी कि बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात रोहित चौधरी एवं उसका साथी नीली कार में सवार होकर भैरो मार्ग से गुजरेगा जिसके बाद पार्किंग के नजदीक भैरो मार्ग पर जाल बिछाई गई.

गैंगस्टर की गाड़ी को रोकने पर बैरिकेट्स को मारी टक्कर:
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तड़के करीब चार बजकर 50 मिनट पर पुलिस को रिंग रोड की तरफ से नीली कार आती दिखाई दी. उन्होंने बैरिकेट्स लगाकर वाहन को रोकने की कोशिश की लेकिन कार चालक ने बैरिकेट्स में टक्कर मार दी और भागने की कोशिश के दौरान पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में गोली चलाई.

उप निरीक्षक प्रियंका की बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी गोली:
पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के दौरान एक गोली पुलिस उपायुक्त पंकज की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी जबकि गैंगस्टर एवं उसके साथी द्वारा चलाई गई गोलियों में से एक गोली उप निरीक्षक प्रियंका की बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी. प्रियंका दिल्ली पुलिस की पहली महिला पुलिस कर्मी हैं जो मुठभेड़ दल में शामिल हुई. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी और PCR वैन से उन्हें तुरंत राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया.
 

और पढ़ें