राजस्थानः  श्रीगंगानगर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, मेडिकल स्टोर संचालक और स्टॉकिस्ट साहित सहित 4 गिरफ्तार

राजस्थानः  श्रीगंगानगर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, मेडिकल स्टोर संचालक और स्टॉकिस्ट साहित सहित 4 गिरफ्तार

जयपुरः देश सहित प्रदेश एक तरफ तो कोरोना वायरस संक्रमण से हाल बेहाल है तो वहीं दूसरी और कोविड के बढ़ते मामलों के कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाओं को लेकर आहाकर मचा हुआ है. आपदा के इस समय में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो अवसर की तलाश करते हुए जीनव रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में. जहां पुलिस ने जीवन रक्षक दवा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

27000 रुपए में  बेच रहे थे रेमडेसिविर इंजेक्शनः
जानकारी के अनुसार राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पुलिस की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम ने गुरुवार को कोरोना के इलाज में जीवन रक्षक इंजेक्शन रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग मजबूर मरीजों को 27000 रुपए में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच रहे थे. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से  2 रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बरामद किए हैं. 

राजेंद्र मेडिकल स्टोर के संचालक और स्टॉकिस्ट सहित चार गिरफ्तारः 
जानकारी के अनुसार गुरुवार को श्रीगंगानगर एसपी राजन दुष्यंत के नेतृत्व में  डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम के इंचार्ज कश्यप सिंह ने बीरबल चौक स्थित राजेंद्र मेडिकल स्टोर के संचालक और स्टॉकिस्ट साहित सहित 4 लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन को 27000 रुपए में बेचते हुए धर दबोचा हैं. गौरतलब है 3 दिन पूर्व भी डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम ने श्रीगंगानगर के पीएमजी अस्पताल के स्टाफ को ऑक्सीजन की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा था.

और पढ़ें