Live News »

VIDEO: भूतिया कमाई का जरिया बनी स्वंय सेवी संस्थाएं, मृत लोगों के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़े 

VIDEO: भूतिया कमाई का जरिया बनी स्वंय सेवी संस्थाएं, मृत लोगों के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़े 

दौसा: दौसा में एनजीओ की आड़ में फर्जीवाड़ा करने, मृत लोगों के फर्जी हस्ताक्षर कर संस्था चला कर लाभ कमाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. आज जयपुर के आरटीआई समूह ने दौसा पहुंच कर प्रेसवार्ता कर फर्जीवाडे का दावा किया, तो दूसरी ओर आरोपित हो रहे पक्ष ने भी आज सामने आकर आरटीआई कार्यकर्ताओं की मंशा पर सवाल उठाए. कहा कि ये संस्था की सम्पति को हड़पने का स्टंट है. एक रिपोर्ट:

बड़ी धांधली होने का दावा:
दौसा में एक एनजीओ रधुकुल शिक्षण संस्थान में बड़ी धांधली होने का दावा करते हुए हुए आरटीआई कार्यकर्ता समूह ने आरोप लगाए कि इस संस्थान ने 2013 में मर चुके लोगों के नाम पर संस्था को चलाया और 80 लाख रुपये की बैलेंस सीट बनाई. आरटीआई कार्यकर्ता अशोक कुमार ने दावा किया कि एक शख्स गंगाधर को भी पदाधिकारी बना कर रखा. जबकि गंगाधर दावा कर रहे है कि वे कभी पदाधिकारी ही नहीं रहे. आरटीआई कार्यकर्ता मांग कर रहे हैं कि ऐसी संस्था पर कार्यवाही होनी चाहिये. 

दूसरा पक्ष भी आया सामने:
आरटीआई कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि इस संस्था में बडे घपले हुए है और इसे उजागर करना उन का फर्ज है. जबकि प्रेसवार्ता के बाद दूसरा पक्ष भी सामने आया और आरटीआई कार्यकर्ता की मंशा पर ही सवाल खड़े कर दिए. संस्था के पदाधिकारी मन्त्री ने दावा किया कि संस्था में जिस घपले का जिक्र किया जा रहा है, वो खुद आरटीआई कार्यकर्ता गंगाधर के अध्यक्षीय कार्यकाल में ही हुआ. इस लिए वे दावा कर रहे हैं कि वे संस्था के कभी पदाधिकारी ही नहीं रहे. जबकि संस्था द्वारा खरीदी गई भुमि की रजिस्ट्री गंगाधर के नाम है, जिसकी उन्होंने लीज डीड भी करवाई है, जो कि छूठी नहीं हो सकती. साथ ही आरोप लगाए कि जिस 89 लाख का जिक्र किया जा रहा है, उस भुमि व भवन पर भी उन्होंने कब्जा कर रखा है. जिसकी पुलिस थानों में तीन एफआईआर दर्ज है और पूरा विवाद उसी सम्पति को लेकर है, जिसे गंगाधर हथियाना चाहते हैं. 

प्रकरण पुलिस थाने में भी दर्ज:
दरअसल इस संस्था में बंटवारे का विवाद इस कदर गहराया हुआ है कि दोनों पक्ष एक दूसरे की शिकायतें कर रहे है और प्रकरण पुलिस थाने में भी दर्ज हो चुके है. शिकायत के आधार पर उप रजिस्ट्रार दौसा की ओर से जांच की गई. इस जांच रिपोर्ट से ये तो साफ है कि इस संस्था में मृत पदाधिकारियों के नाम का जमकर दुरूपयोग किया गया. फर्जी हस्ताक्षर से चुनाव संपन्न हुए व कार्यवाही अंकित की गई, लेकिन जांच का विषय ये भी है कि ये फर्जीवाडे किन पदाधिकारियों के द्वारा किए गए और अब इन पर क्या कार्रवाई की जाए. 

लाभ कमाने का एक बड़ा जरिया:
बहरहाल इस संस्था में उपजे विवाद और जांच रिपोर्ट के बाद ये साफ है कि एनजीओ, जो बिना लाभ कमाए सामाजिक कार्य के लिए पंजीकृत की जाती है, वे आज फर्जीवाडे व बेहताशा आय कमाने का जरिया बन गई है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि जिन्हें स्वयं सेवी संस्था नाम दिया जाता है और कानूनी लाभ दिए जाते हैं, वे फर्जीवाड़ा करने व लाभ कमाने का एक बड़ा जरिया बन चुकी है. अब देखना ये है कि इन पर क्या कार्रवाई की जाती है.  

और पढ़ें

Most Related Stories

लालसोट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हनी ट्रैप मामले में 4 लोगों को किया गिरफ्तार

लालसोट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हनी ट्रैप मामले में 4 लोगों को किया गिरफ्तार

लालसोट (दौसा): दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड के डिडवाना गांव निवासी एक रिटायर्ड शिक्षक को कुछ जनों द्वारा हनी ट्रेप में फंसा कर सात लाख रुपए ऐंठे जाने और रिपोर्ट दर्ज कराने पर आरोपियों द्वारा पीडित व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. पीडि़त सेवा निवृत शिक्षक ने पांच जनों के खिलाफ ब्लैक मेल करने के लिए फर्जी वीडियो बना कर उसे वायरल करने की धमकी देते हुए सात लाख रुपए हड़पे जाने का आरोप लगाया है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में तीन की मौत, 193 नए पॉजिटिव केस, धौलपुर में मिले सर्वाधिक 47 संक्रमित 

एक महिला आरोपी को कल किया था गिरफ्तार:
मामला दर्ज होने के बाद रविवार को लालसोट थाना पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए चार जनों को गिरफ्तार किया है, इसके अलावा इस प्रकरण में शामिल एक महिला को शनिवार को ही पुलिस ने गिरफ्तार लिया था,जिसे न्यायालय ने जेल भेज दिया.

16 जुलाई को लालसोट थाने में दर्ज कराई थी प्राथमिकी:
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने रिटायर्ड शिक्षक को करीब ढाई माह पूर्व सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाते हुए इस प्रकरण को अंजाम देते हुए सात लाख रुपए ऐंठ लिए, जिसके बाद भी आरोपियों ने रिटायर्ड शिक्षक से और रकम ऐठने का प्रयास करते रहे, जिसके बाद रिटायर्ड शिक्षक ने लालसोट थाने में मामला दर्ज करवाया. तीन दिन पूर्व 16 जुलाई को लालसोट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

5 अगस्त को होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी जाएंगे भूमि पूजन के लिए अयोध्या

शादी समारोह में शामिल हो कर घर लौट रहे दो चचेरे भाइयों की सड़क हादसे में मौत

शादी समारोह में शामिल हो कर घर लौट रहे दो चचेरे भाइयों की सड़क हादसे में मौत

लालसोट(दौसा): दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड क्षेत्र के नगरियावास गांव के पास एनएच 11 बी पर बीती रात्रि हुए एक सडक़ हाइसे में बाइक सवार दो चचेरे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गयी. 

विवादों के घेरे में RU कुलपति, अब महाराजा कॉलेज में गोखले हॉस्टल रिनोवेशन पर सवाल

शादी समारोह में शामिल हो कर गांव लौट रहे थे: 
जानकारी के अनुसार उपखण्ड के थलौज गांव निवासी दो चचेरे भाई एक शादी समारोह में शामिल हो कर गांव लौट रहे थे, इसी दौरान नगरियावास गांव के पास उनकी बाइक व सामने आ रही एक वैन के बीच जोरदार भिड़ंत हो गयी,जिससे दोनो की मौके ही मौत हो गयी. मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो शव को मुदार्घर पहुंचाया. 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 18653 नए मामले सामने आए, भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर 

दौसा: मां को जलाने के मामले में मानवाधिकार आयोग ने लिया प्रसंज्ञान

दौसा: मां को जलाने के मामले में मानवाधिकार आयोग ने लिया प्रसंज्ञान

दौसा: जिला मुख्यालय के मण्डी रोड पर एक युवक द्वारा अपनी ही मां पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगाने के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्वप्रेरणा से प्रसंज्ञान लिया है. आयोग चेयरमैन जस्टिस महेश चन्द्र शर्मा ने प्रसंज्ञान लेते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक, जयपुर रेंज के आईजी और दौसा पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये है कि वे अपनी मॉनिटरिंग में घटना का निरीक्षण कराकर जांच कर तथ्यात्मक रिपोर्ट 26 मई तक पेश करे.

लॉकडाउन ने बदल दी आरपीएफ की ड्यूटी, 152 जवान स्टेशन आने-जाने वालों को दे रहे अपनेपन का अहसास 

आदेश में बालक श्रवणकुमार का भी जिक्र किया: 
चेयरमैन जस्टिस महेशचन्द्र शर्मा ने अपने आदेश में बालक श्रवणकुमार का भी जिक्र करते हुए कहा कि एक ओर तो हमारे देश में बालक श्रवणकुमार जैसे बालक हुए है जिन्होने अपने बुढे माता पिता की जीवन भर सेवा की. दूसरी तरफ इस तरह के कलयुगी बेटे ने जघन्य अपराध कारित किया है. आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिये है कि इस तरह की घटना की पुर्नरावति ना हो इसके लिए प्रयास किये जाये. 

मजदूरों के लिए बसों को लेकर बोली प्रियंका गांधी, कहा- बीजेपी के झंडे लगाने हों तो लगा लें लेकिन परमिशन दीजिए 

दौसा में पेड़ कटाई और आरा मशीनें संचालित होने पर 7 को नोटिस

दौसा में पेड़ कटाई और आरा मशीनें संचालित होने पर 7 को नोटिस

दौसा: राजस्थान हाईकोर्ट ने दौसा जिले के लालसोट में अवैध तरीके से पेड़ो की कटाई करने और अवैध आरा मशीने संचालित होने के मामले में जिला कलक्टर, लालसोट एसडीएम, तहसीलदार, प्रदूषण नियंत्रण मंडल, जिला उद्योग अधिकारी और वन विभाग सहित जेवीवीएनएल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांति और जस्टिस सतीश कुमार शर्मा की खंडपीठ ने यह आदेश महेन्द्र सिंह गुर्जर की जनहित याचिका पर दिए.

Rajasthan Corona Updates: 122 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 5629 

लालसोट में बडी संख्या में पेडों की कटाई की जा रही: 
याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता रामरख शर्मा ने अदालत को बताया कि लालसोट में बडी संख्या में पेडों की कटाई की जा रही है. इन पेडों को काटने के बाद सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत के चलते बड़ी संख्या में चल रही अवैध आरा मशीनों तक पहुंचाया जा रहा है. यहां तक की जेवीवीएनएल से आटा चक्की के नाम पर बिजली कनेक्शन लेकर आरा मशीने चलाई जा रही है. याचिका में पेडों की कटाई बंद कर आरा मशीनों को जब्त करने की गुहार लगायी है. 

कोरोना वैक्सीन का इंतजार जल्द होगा खत्म, ह्यूमन ट्रायल के मिले बेहतर नतीजे 

किसानों को मिले उपज का समर्थन मूल्य, लालसोट कृषि उपज मंडी होगी शीघ्र चालू- उद्योग मंत्री

किसानों को मिले उपज का समर्थन मूल्य, लालसोट कृषि उपज मंडी होगी शीघ्र चालू- उद्योग मंत्री

दौसा: प्रदेश के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीना ने कहा कि दौसा जिले में किसानों की उपज को समर्थन मूल्य पर खरीदने के लिये आवश्यक व्यवस्थाये सुनिश्चित करे तथा लालसोट कृषि उपज मंडी को 4 मई से खुलवाये ताकि किसानों को लाभ मिल सके. जिन क्षेत्रों में खरीद केन्द्र स्थापित नही किये है उनके प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजे तथा शीघ्रता से चालू करवाने की व्यवस्था करावे. 

समय पर भुगतान करवाना भी सुनिश्चित करे:
शनिवार को दौसा जिले के कलेक्टेट सभा भवन में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुये उद्योग मंत्री ने यह बात कही. उन्होने कहा कि लालसोट में मंडी चालू करवाने के साथ ही रामगढ पचवारा व राहुवास में गेंहू, सरसों व चने के खरीद केन्द्र खुलवाने की व्यवस्था करे ताकि किसानों को अपने नजदीक ही खरीद केन्द्र पर अपनी उपज बेचने का लाभ मिल सके. इसके अलावा भी जिले के बडे कस्बे जिनमें खरीद केन्द्र नही बनाये गये है वहां पर भी खरीद केन्द्र चालू करवाने के लिये राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजे तथा शीघ्रता से चालू करवाने की व्यवस्था करावे. उन्होने कहा कि समर्थन मूल्य पर खरीद के लिये बनाये गये केन्द्रों पर किसानों के लिये आवश्यक व्यवस्थाये करवाने तथा समय पर भुगतान करवाना भी सुनिश्चित करे. उन्होने कहा कि लालसोट, मण्डावरी, रामगढ पचवारा व राहुवास में गेंहू ,सरसों व चने की खरीद के लिये केन्द्र स्थापित करे. गेंहू की खरीद एफसीआई द्वारा तथा सरसों व चने की खरीद राजफैड द्वारा की की जायेगी. उन्होने कहा कि किसानों को गिरदावरी की रिपोर्ट देने के लिये सभी हल्का पटवारियों को मुख्यालय पर रहने के लिये पाबन्द करे ताकि किसानों को इधर उधर चक्कर नही लगाने पड़े. 

कृषि उपज मंडी व किसान खरीद केन्द्र पर सोशल डिस्टेसिंग की पालना करावे:
उद्योग मंत्री श्री परसादी लाल मीना ने कहा कि कृषि उपज मंडी व किसान खरीद केन्द्रों पर सोशल डिस्टेसिंग की पालना करावे ताकि कोरोना वायरस से भी बचा जा सके. मंडी या खरीद केन्द्र पर आने के लिये किसानों को जारी किये जाने वाले कूपनों पर पूर्ण नियंत्रण रखे तथा संख्या का पूरा पूरा ध्यान रखा जावे. किसानों के लिये मास्क लगाने, हैंड सैनेटाइजर, साबून से हाथ धोने, मंडी प्रागंण को सैनेटाइजर करवाने तथा आमजन में एडवाइजरी की पालना करवाने के लिये चेतना जागृत करने का भी कार्य करे. 

बाहर से आने वाले श्रमिकों पर पूर्ण निगरानी रखें:
उद्योग मंत्री ने कहा कि अन्य प्रदेशों से आने वाले अपने जिले के श्रमिकों पर पूर्ण निगरानी रखें तथा सभी की जांच करवाने के बाद होम आईसोलेशन में रखने की पूरी पूरी व्यवस्था करावे तथा निगरानी के लिये स्थानीय कार्मिक नियुक्त करे. 

ग्रामीण क्षेत्रों में दुकाने खोलें लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की पालना जरूरी:
उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना ने कहा कि दौसा जिले के गामीण क्षेत्रों में दुकाने खोलें लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की पालना जरूरी है. इसके लिये संबंधित उप जिला कलक्टर व उप पुलिस अधीक्षक क्षेत्र में भ्रमण कर दुकानदारों व ग्राहको में चेतना जागृत करने व संदेश देने का कार्य करावे ताकि ग्रामीण जनता को आवश्यकता के घरेलू सामान उचित मूल्य पर मिल सके. ग्रामीण क्षेत्रों में दुकाने नही खुलने से कालाबाजारी बढ रही है इस पर निंयत्रण के लिये दुकानें खुलना जरूरी है. 

खाद्य सामग्री का वितरण समय पर करावे:
उद्योग मंत्री ने कहा कि दौसा जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्य सामग्री का वितरण समय पर करावे तथा जिन पात्र व्यक्तियों को किसी कारणवश खाद्य सामग्री नही मिल पा रही है येसे गरीब व मजदूरों को राशन किट वितरण करवाने की व्यवस्था उपखण्ड अधिकारी व विकास अधिकारी द्वारा करवाई जायेगी. उन्होने कहा कि जिले में कोई व्यक्ति भूखा नही सोये इसके लिये पुख्ता व्यवस्था करावे. जिले में भामाशाहो, दानदाताओं व स्वयसेवी संस्थाओं आदि ने गरीबों को सहयोग करने मे कोई कमी नही छोडी है. इसके अलावा विधायक कोष से भी खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई है. 

दौसा जिले में स्वीकृत 5 पीएचसी चालू करवाने के दिये निर्देश:
उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना ने कहा कि जिले के गामीण क्षेत्रों में में आमजन को चिकित्सा सुविधाये उपलब्ध करवाने के लिये राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत की गई सभी 5 पीएचसी को शीघ्र चालू करवाने के लिये मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी शीघ्रता से कार्य करे तथा जिन जिन चिकित्सा संस्थानों में किसी भी प्रकार के उपकरणों की आवश्यकता हो, सूची बनाकर प्रस्तुत करे ताकि विधायक कोष से स्वीकृति जारी की जा सके. उन्होने कहा कि आमजन को समय पर आवश्यक सुविधाये उपलब्ध करवाने के लिये सभी अधिकारी कर्मचारी सक्रिय रह कर कार्य करे.

अधिकारियों एवं कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा: 
बैठक में उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, चिकित्सा विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. उन्हाने सभी के कार्यो की प्रशंसा करते हुये कहा कि अभी कोरोना पर पूर्ण नियंत्रण नही हुआ है.  सभी अधिकारी व कर्मचारी पूर्ण सुरक्षा के साथ कार्य करे तथा बाहर से आने वाले लोगों पर निगरानी रखे. 

दौसा जिला कलक्टर ने भी दी जानकारी:
बैठक में दौसा जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कोरोना वायरस, किसान खरीद केन्द्र, मंडी चालू करवाने, ग्रामीण क्षेत्रों में दुकाने खुलवाने, खाद बीज की दुकाने खुलवाने सहित विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णियां ने पुलिस प्रशासन द्वारा संचालित गतिविधियों के बारे मे जानकारी दी. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी एम वर्मा ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण व विकित्सा सुविधाओं के बारे में अवगत करवाया.  

Rajasthan Corona Update: दौसा में 11 संदिग्धों के भागने का प्रकरण, सभी रोगियों पर एफआईआर दर्ज

Rajasthan Corona Update: दौसा में 11 संदिग्धों के भागने का प्रकरण, सभी रोगियों पर एफआईआर दर्ज

दौसा: जिले में कल देर शाम आइसोलेशन वार्ड से भागे 11 संदिग्ध रोगियों को भागने को लेकर बड़ी अपडेट ये है कि सरकारी स्तर पर मचे हंगामे के बाद सीएमएचओ की ओर से सभी संदिग्ध पर एफआईआर दर्ज करवादी गई है. सदर थाना प्रभारी ने बताया कि सभी संदिग्धों को घरों से वापस लाया गया है.

VIDEO- Rajasthan Corona Update: प्रदेश में पिछले 12 घंटे में 4 नए मरीज और आए सामने, कुल पॉजिटिव संख्या पहुंची 83 

प्रकरण के उजागर होने के बाद नर्सिंगकर्मियों को धमकाया जा रहा:
दरअसल इस पूरे मामले में प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. लेकिन कल से आज तक किसी ने ये जानने की जरूरत नहीं की, कि आखिर ये लोग आईशोलेन वार्ड से भाग क्यों रहे हैं. हा़लांकि हम ऐसे संवेदनशीलता प्रकरण में कोई जल्द बाजी नहीं करना चाहते लेकिन ये सच है कि वार्ड में मरीजों के लिए जरूरी सुविधाओं का अभाव है. प्रकरण के उजागर होने के बाद भी कोई सुधार नहीं बल्कि नर्सिंगकर्मियों को धमकाया जा रहा है. 

Rajasthan Corona Update: राजधानी के रामगंज में बढ़ती जा रही कोरोना की दस्तक, अब तक 13 पॉजिटिव 

VIDEO: कोरोना वायरस के खौफ के चलते पहली बार बंद हुआ मेहंदीपुर बालाजी का मंदिर

दौसा: राजस्थान के सबसे बड़े धाम आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन कोरोना वायरस के खौफ के चलते आम श्रद्धालुओं के लिए अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए गए हैं. मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने कोरोना वायरस के चलते आगामी कुछ दिनों के लिए बालाजी के दर्शन बंद करने का निर्णय लिया है. 

50 हजार का इनामी नकल माफिया गिरफ्तार, कई परीक्षाओं में आरोपी अपने साथियों के साथ कर चुका धांधली 

बंद करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया: 
ऐसा पहली बार हुआ है कि बालाजी के दर्शन श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे, देशभर में कोरोना के वायरस के बढ़ते प्रकोप व मेहंदीपुर बालाजी में प्रतिदिन हजारों की तादाद में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व कोरोना से बचाव के मद्देनजर जनहित में मंगलवार सुबह से मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन आगामी कुछ दिनों के लिए बंद करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया. इसके लिए मंदिर की ओर से अनाउंसमेंट कर लोगों को सूचित किया. 

VIDEO: एसओजी का हथियार तस्करी के खिलाफ बड़ा एक्शन, MP का मुख्य हथियार सप्लायर गिरफ्तार 

कोरोना वायरस के 8 रोगी मिलने की फेक न्यूज वायरल करने का आरोपी चिकित्सा कर्मी गिरफ्तार

कोरोना वायरस के 8 रोगी मिलने की फेक न्यूज वायरल करने का आरोपी चिकित्सा कर्मी गिरफ्तार

महवा(दौसा): बांदीकुई क्षेत्र में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के कथित मैसेज को वायरल करने के मामले में महवा पुलिस ने बीसीएमएचओ में कार्यरत चिकित्सा कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के बाद आज जयपुर से संविदा कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने संविदाकर्मी को गलत मैसेज वायरल करने के आरोप में पहले ही बर्खास्त कर दिया है. 

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा MP का सियासी मामला, बहुमत परीक्षण पर BJP ने दी याचिका 

फेक न्यूज से लोगों में खौफ का आलम बना गया: 
थानाधिकारी करण सिंह राठौर ने बताया कि बीसीएमएचओ डॉक्टर रमेश बैरवा ने इस प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि सीएमएचओ कार्यालय में कार्यरत चिकित्सा कर्मी अनिल टाक ने बांदीकुई क्षेत्र में 8 कोरोना वायरस रोगी मिलने की फेक न्यूज को वायरल किया. जिससे लोगों में खौफ का आलम बना गया. संविदा कर्मी ने उस मैसेज को एसएमएस संविदा भर्ती कर्मी ग्रुप से उठाकर दौसा जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के ग्रुप में डाला था. फिलहाल पुलिस संविदा कर्मी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. 

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, अफवाह उड़ाने पर होगा मुकदमा 

Open Covid-19