close ads


मुफ्त के वाई-फाई का पता लगाना हुआ आसान, इन ऐप्स की मदद से चलेगा पता

मुफ्त के वाई-फाई का पता लगाना हुआ आसान, इन ऐप्स की मदद से चलेगा पता

जयपुर: आज के डिजिटल दौर में इंटरनेट पैक की दरें किफायती हो गई हैं. लेकिन अधिकतर लोग आज भी मुफ्त में इंटरनेट इस्तेमाल करने के तरीके खोजते रहते हैं. फिर बात मुफ्त के वाई-फाई की क्यों न हो. वैसे तो हम सब जानते ही है. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर मुफ्त वाई-फाई की सेवाएं उपलब्ध हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लोग ऐसे स्थान पर पहुंच जाते हैं. जहां  नेटवर्क कम होता है, जिससे इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है. तो ऐसे में वाई-फाई की जरूरत पड़ती है. तो इस स्थिति से बचाने के लिए हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से फ्री वाई-फाई का पता लगा सकेंगे. 

इंस्टाब्रिज ऐप: 
इस ऐप मदद से आप पब्लिक वाई-फाई से जुड़ सकते हैं. इस ऐप की खासियत यह है कि यह सबसे फास्ट नेटवर्क से कनेक्ट करता है. इसके अलावा अगर नेटवर्क नहीं मिलता है तो यह ऐप ऑटो मोबाइल नेटवर्क पर आ जाता है ताकि कनेक्टिविटी बनी रहे. 

फेसबुक: 
आप फेसबुक ऐप के माध्यम से भी फ्री वाई का पता लगा सकते हैं. इसके लिए फेसबुक ऐप के राइट साइड में दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करें. अब नीचे स्क्रॉल करने पर फाइंड Wi-Fi का ऑप्शन दिखेगा. उस पर क्लिक करने पर आपको फ्री वाई-फाई की पूरी लिस्ट दिख जाएगी. 

वेफी: 
इस ऐप के माध्यम से आपके आसपास मौजूद फ्री वाई-फाई का पता लगता है. इसकी सबसे खास बात यह है कि अगर यह ऐप आपके फोन में है तो आपका फोन खुद ही फ्री वाई-फाई से कनेक्ट हो जाएगा. इसके लिए आपको सर्च करने की जरूरत नहीं है. इसे आप प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. 

और पढ़ें