French Open: रिबाकिना, सेरेना विलियम्स को हराकर पहुंची Quarter Final में; डेविडोविच भी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के Top-8 में

French Open: रिबाकिना, सेरेना विलियम्स को हराकर पहुंची Quarter Final में; डेविडोविच भी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के Top-8 में

French Open: रिबाकिना, सेरेना विलियम्स को हराकर पहुंची Quarter Final में; डेविडोविच भी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के Top-8 में

पेरिस: फ्रेंच ओपन (French Open) में रविवार को प्री क्वार्टर फाइनल (Pre Quarter Final) में बड़ उलटफेर करते हुए कजाखिस्तान की एलिना रिबाकिना (Alina Ribakina) ने सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को हरा कर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है. वहीं पुरुषों के सिंगल्स में भी एलेजांद्रो डेविडोविच (Alejandro Davidovich) पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के टॉप-8 में पहुंचे. इनके अलावा डेनियल मेदवेदेव, स्टेफानोस त्सित्सिपास, अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है. वहीं महिलाओं के सिंगल्स में एलिना रिबाकिना के अलावा अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा,पाउला बडोसा,तमारा जिदानसेक क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं.

पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची रिबाकिना:
19 साल की रिबाकिना पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) के क्वार्टरफाइनल में खेलेंगी. उन्होंने प्री क्वार्टरफाइनल में सेरेना को 6-3, 7-5 से मात दी है. इसी के साथ विलियम्स का 24 वें ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना भी टूट गया. विलियम्स 2016 के बाद से फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी हैं.

स्टार्ट से ही सेरेना पर भारी रही रिबाकिना:
रिबाकिना शुरु से ही सेरेना पर हावी रही. पहला सेट उन्होंने 6-3 से जीता. वहीं दूसरे सेट में सेरेना ने वापसी की कोशिश की लेकिन रिबकिना ने पिछड़ने के बाद एक बार फिर उनसे 7-5 से जीत कर मैच को अपने कब्जे में कर लिया. रूस में जन्मी रिबाकिना को अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए एनास्तासिया (Anastasia) से भिड़ेंगी.

रिबाकिना के अलावा अन्य भी टॉप-8 में:
महिलाओं के सिंगल्स में रिबाकिना के अलावा अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा (Anastasia Pavlyuchenkova) ने विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. पहले सेट में अनास्तासिया को अजारेंका ने 7-5 से हराया. लेकिन उसके बाद वापसी करते हुए अनास्तासिया ने अजारेंका को लगातार दो सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी. वहीं पाउला बडोसा ने मार्का वोंद्रोसोवा (Marka Vondrosova) को 6-4, 3-6, 6-2 से और तमारा जिदानसेक (Tamara Zidansek) ने सोराना क्रिस्टिया को 7-6, 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह बनाई.

क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव और स्टोफानोस आपस में भिड़ेंगे:
क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव और स्टेफानोस त्सित्सिपास (Stefanos Tsitsipas) आपस में भिड़ेंगे. वहीं प्री क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव (Medvedev) ने क्रिस्टियन गारिन (Christian Garin) को लगातार तीन सेंटों में 6-2, 6-1, 7-5 से हराया. दो घंटे तक चले इस मैच में मेदवेदेव ने दो आसानी से जीत लिया, लेकिन तीसरे सेट को ट्राईबेकर में जीता. वहीं स्टेफानोस त्सित्सिपास ने पाब्लो कारेनो बुस्टा, 6-3, 6-2, 7-5 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई.


 
पहली बार एलेजांद्रो किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे:
स्पेनिश खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर-45 एलेजांद्रो डेविडोविच फ़ोकिना ने अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस को 6-4, 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है. वे क्वार्टरफाइनल में जर्मन खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव से भिड़ेंगे. ज्वेरेव ने जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को 6-4, 6-1, 6-1 से मात दी.

और पढ़ें