नई दिल्ली क्रिकेटरों से लेकर कई महान हस्तियों ने वार्न के निधन पर कहा, बहुत जल्दी चले गए दोस्त

क्रिकेटरों से लेकर कई महान हस्तियों ने वार्न के निधन पर कहा, बहुत जल्दी चले गए दोस्त

क्रिकेटरों से लेकर कई महान हस्तियों ने वार्न के निधन पर कहा, बहुत जल्दी चले गए दोस्त

नई दिल्ली: शेन वार्न के आकस्मिक निधन पर क्रिकेट जगत ही नहीं अन्य खेलों के खिलाड़ियों और अपने क्षेत्रों की लोकप्रिय हस्तियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन से लेकर हॉलीवुड अभिनेता रसेल क्रो और ह्यू जैकमैन तक ने इस महान स्पिनर को श्रद्धांजलि दी जिनका शुक्रवार को निधन हो गया था. वार्न की टीम के साथियों ने इस दिग्गज क्रिकेटर के साथ बिताये गये दिनों को याद किया.

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है. मैं उनसे पहली बार अकादमी में तब मिला था जब मैं 15 साल का था. उन्होंने मुझे मेरा उपनाम दिया. हम एक दशक से अधिक समय तक टीम के साथी रहे. हमने सभी उतार-चढ़ाव एक साथ देखे. अलविदा किंग. कीथ, ब्रिजेट, जेसन, ब्रुक, जैक्सन और समर के प्रति मेरी संवेदना है. ग्लेन मैकग्रा ने कहा कि मैंने सोचा था कि उसके साथ कुछ भी नहीं हो सकता है. अधिकतर लोग 20 की उम्र के आसपास जैसी जिंदगी जीते हैं वह उनसे बेहतर जीवन जी रहा था.

आस्ट्रेलिया के एक अन्य पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा कि उनका जीवन उथल-पुथल भरा रहा है, लेकिन उन्होंने खुलकर जीवन जिया.अपने जमाने के महानतम खिलाड़ी के निधन का कई अन्य की तरह ब्रायन लारा और विवियन रिचर्ड्स को भी विश्वास नहीं हो रहा है.लारा ने कहा कि दिल टूट गया. मैं स्तब्ध हूं. मैं सचमुच नहीं जानता कि इस स्थिति से कैसे आगे बढ़ा जाए. मेरा दोस्त चला गया है. हमने अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक को खो दिया है. मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है. श्रद्धांजलि वार्न. आपको हमेशा याद किया जाएगा.

 

रिचर्ड्स ने ट्विटर पर लिखा, अविश्वसनीय. मैं अंदर तक हिल गया हूं. यह सच नहीं हो सकता. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे. मैं अभी जो महसूस कर रहा हूं उसका वर्णन करने के लिये मेरे पास शब्द नहीं हैं. क्रिकेट के लिये यह बहुत बड़ी क्षति है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि शेन अब तक के सबसे महान क्रिकेटर थे, लेकिन इससे भी अधिक उनके अंदाज ने हर ड्रेसिंग रूम, कमेंट्री बॉक्स, बार, गोल्फ क्लब और दोस्तों के ग्रुप में चार चांद लगाए.इंग्लैंड के दिग्गज आलराउंडर इयान बॉथम ने कहा कि मैंने खेल के मैदान पर और उससे बाहर एक प्यारा दोस्त खो दिया है. वह सर्वश्रेष्ठ में से एक था.

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि हमारे खेल के दो दिग्गजों ने हमें बहुत जल्द छोड़ दिया है. मेरे पास शब्द नहीं हैं. (रॉडनी) मार्श और वार्न परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किये गये वीडियो में कहा कि कल रात खबर मिली. यह अप्रत्याशित है. मेरे लिये वह यह खेल खेलने वाले सबसे महान स्पिनर हैं. उन्हें निश्चित रूप से याद किया जाएगा. आस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री केविन रुड और ब्रिटेन के वर्तमान प्रधानमंत्री जॉनसन ने भी इस दिग्गज को श्रद्धांजलि दी.रुड ने लिखा, जीवन से भी बड़ा. एक जीवंत किंवदंती. बहुत जल्दी चला गया. क्रिकेट और देश दोनों का यह बहुत बड़ा नुकसान है. देश उनके निधन पर शोक व्यक्त करता है. 

जॉनसन ने कहा कि शेन वार्न के बारे में सुनकर पूरी तरह से स्तब्ध और दुखी हूं - एक क्रिकेट प्रतिभा और सबसे अच्छे लोगों में से एक, जिन्होंने वंचित बच्चों को खेल में मदद करने के लिये बहुत कुछ किया है.हॉलीवुड अभिनेता क्रो और जैकमैन ने अपने एक वफादार दोस्त के निधन पर शोक जताया. क्रो ने ट्वीट किया, प्रतिभाशाली खिलाड़ी. वफादार दोस्त. जैकमैन ने कहा कि आप सभी की तरह मैं भी इस खबर से स्तब्ध हूं कि शेन वार्न का निधन हो गया था. इस अविश्वसनीय रूप से कठिन समय में उनके परिवार और करीबी दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है.

और पढ़ें