गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजपूत सरदारों की बैठक में हनुमान बेनीवाल के पक्ष में मांगा समर्थन

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/03 09:31

मकराना। नागौर लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के समर्थन में आज स्थानीय रान्दड भवन में राजपूत समाज की एक बैठक केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ली। इस दौरान उन्होंने एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के पक्ष में राजपूत सरदारों से समर्थन मांगा। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव देश का निर्णायक चुनाव है। जिस में समाज की भूमिका का महत्व भी अति महत्वपूर्ण है। 

कांग्रेस राज में देश में भ्रष्टाचार बढ़ा:
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शेखावत ने कहा कि कांग्रेस राज में देश में भ्रष्टाचार बढ़ा और देश कमजोर हुआ था। 2014 में भाजपा की सरकार आने के बाद देश ने तरक्की की है। उन्होंने कहा कि राज धर्म को निभाते हुए हमें जिस पार्टी ने स्थान दिया है, उसी के साथ रहना है। हमारी संस्कृति को बचाने के लिए 36 कौम ने साथ देकर दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति आज हिंदुस्तान बना हुआ है। 

हनुमान बेनीवाल ने जातिवाद को किया ख़त्म:
शेखावत ने हनुमान बेनीवाल को लेकर कहा कि व्यक्तिगत बातों को छोड़कर उन्होंने अपने राजनीतिक स्तर को बढ़ाने के लिए कभी किसी जाति विशेष के विरोध नहीं किया है। उन्होंने यह कहा कि कुछ लोग मकराना में समाज में भ्रांतियां फैला रहे हैं, समाज को ऐसे व्यक्तियों से सावधान रहना है। राजपूत समाज हमेशा ही भाजपा व राष्ट्रवादी सोच के साथ रहा है। उन्होंने समाज बंधुओं से कहा कि विशेष रूप से मतदान प्रतिशत बढ़ाएं। कुछ लोग एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल की ऑडियो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर काफी भ्रांतियां फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व अन्य पार्टियां जाट व राजपूत को एक दूसरे से भयभीत कर रही है। जबकि हनुमान बेनीवाल ने राजपूत समाज के राजस्थान में 3 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार कर जातिवाद को खत्म करने का काम किया है। शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी आरोप लगाए। 

कांग्रेस टिकट बंटवारे में करती है भेदभाव:
वहीं परबतसर के पूर्व विधायक मानसिंह किनसरिया ने राजपूत समाज के लोगों से कहा कि भाजपा नागौर जिले में तीन टिकट देती है, जबकि कांग्रेस हमें एक भी टिकट नहीं देती। हमें वर्तमान व भविष्य की राजनीति को सोचकर फैसला लेना होगा। उन्होंने कहा कि बेनीवाल ने कभी भी जाति विरोधी भाषा का प्रयोग नहीं किया है। इस अवसर पर मकराना सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के राजपूत समाज के सरदार उपस्थित थे।

... संवाददाता हरीश शर्मा की रिपोर्ट 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in