जयपुर VIDEO: जयपुर में हर घर गंगाजल, मंत्री महेश जोशी ने किया अभियान का आगाज, देखिए ये खास रिपोर्ट

VIDEO: जयपुर में हर घर गंगाजल, मंत्री महेश जोशी ने किया अभियान का आगाज, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: कांग्रेस नेताओं पर तुष्टिकरण के आरोप लगते रहते है लेकिन इन सब आरोपों से बेपरवाह महेश जोशी छोटी काशी में सद्भाव की सियासत के रास्ते पर है. कोरोना काल में जयपुर के मंदिरों में पूजा सामग्री किट वितरित करने वाले जलदाय मंत्री डॉ महेश जोशी ने हर घर गंगा जल वितरण कार्यक्रम हाथ में लिया. साधु संतों के हाथों से आज राजधानी में शुरुआत की गई. 

महेश जोशी ने कोरोना काल में मन्दिरों में पूजन किट सामग्री पहुंचाने का बीड़ा हाथ में लिया था. दीपावली के समय उन्होंने जयपुर के मंदिरों में दीपावली पूजन किट सामग्री में लक्ष्मी जी का पाना, घी,रूई,मिट्टी के दीपक,गंगाजल,जनेऊ,मिठाई, दक्षिणा शामिल थी. जलदाय मंत्री डॉ महेश जोशी के निर्वाचन क्षेत्र हवामहल में बड़ी तादाद में अल्पसंख्यक आबादी बसती है, लेकिन इन सब बातों से परे महेश जोशी सद्भाव की पॉलिटिक्स में यकीन किया. अब उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए हर घर गंगा जल वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया है. जोशी के आवास से धर्मगुरुओं के सानिध्य में शुभारम्भ हुआ. इस अवसर पर प्रसिद्ध मंदिरों के धर्मगुरुओं ने डॉ महेश जोशी का अभिनन्दन भी किया.

महेश जोशी का सॉफ्ट हिंदुत्व:
- मकर संक्रांति के पावन पर्व से प्रसिद्ध मंदिरों से श्रद्धालुओं को गंगा जल वितरण किया जाएगा.
- हर घर गो मूत्र के वितरण का भी कार्यक्रम
- गंगा जल से हर घर में स्वच्छता, शुद्धता और निर्मलता का संदेश दिया जाएगा.
- छोटी काशी में एकता और भाईचारे का संदेश दिया जाएगा.
- आरोग्य और सुख, शांति की कामना का रहेगा संदेश 
- कोरोना की रोकथाम में मदद मिलेगी.

जलदाय मंत्री और मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने धर्मगुरुओं के हर घर गंगाजल वितरण कार्यक्रम को देश और प्रदेशवासियों के हित में सराहनीय कदम बताया और कहा कि मां गंगा का पवित्र जल हर घर को शुद्ध करेगा. मां गंगा की कृपा से प्रदेश में सुख-शान्ति आएगी.
महेश जोशी के आवास पर ही कोरोना से निजात पाने के लिए धर्मगुरुओं ने शांति पाठ किया.राजस्थान की राजधानी जयपुर को छोटी काशी कहा जाता है. आराध्य गोविंद देव जी यहीं विराजते है.रोजाना पांच प्रमुख मंदिरों में जाने वाले डॉ महेश जोशी ने 1 हजार मंदिरों तक पूजा सामग्री किट पहुंचाने का बीड़ा उठाया था अब नए साल में लक्ष्य हाथ में लिया हर घर गंगाजल.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें