जयपुर खेलों को बढ़ावा देने के लिए गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 29 खिलाड़ियों को मिलेगा नौकरी को तोहफा

खेलों को बढ़ावा देने के लिए गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 29 खिलाड़ियों को मिलेगा नौकरी को तोहफा

जयपुरः खेलों को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के 29 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का ऐतिहासिक फैसला लिया है. गहलोत सरकार द्वारा दिए गए इस फैसले के बाद राजस्थान में न सिर्फ खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा बल्कि प्रदेश का खेलों के स्तर में भी सुधार होगा. प्रदेश सरकार की ओर से दीपावाली से पहले मिले इस तोहफे से खिलाड़ियों के चेहरों पर खुशी का माहौल है.

खिलाड़ियों को DSP की नौकरीः 
गहलोत सरकार की ओर से रविवार को दिए गए इस फैसले के अनुसार पांच खिलाड़ियों को डीएसपी की नौकरी दी जाएगी. इन खिलाड़ियों में तीरंदाज रजत चौहान, ओम प्रकाश, जितेंद्र सिंह, शालिनी पाठक, राजूलाल और ओमप्रकाश निठारवाल का नाम शामिल बताया जा रहा है.

पैरा खिलाड़ियों को मिलेगी ए कैटेगरी में नौकरीः
सरकार की ओर से जारी फैसले के मुताबिक पैरा खिलाड़ियों को भी ए कैटेगरी में नौकरी दी जाएगी. इस लिस्ट में देवेंद्र झाझड़िया, सुंदर गुर्जर, संदीप मान, कृष्णा नागर, निशा तंवर का नाम शामिल है. इसमें  देवेंद्र, कृष्णा व संदीप को सहायक वन संरक्षक की नौकरी तो वहीं सुंदर व निशा को सहायक आबकारी अधिकारी की नौकरी दी जाएगी।

बी कैटेगरी में 19 खिलाड़ियों के नाम शामिलः
वहीं बात करें सरकार के आदेश की तो इसमें 19 खिलाड़ियों के नाम बी कैटेगरी में  शामिल किए गए हैं. जिनमें लवमीत कटारिया, सुमित्रा शर्मा, कमलेश खटीक, कचनार चौधरी, महेंद्र सिंह, अर्जुन जाट, ममता ढाका, मनोहरलाल, प्राची गुर्जर, अनिल गुजराल, सचिन, दर्शना राठौड़, श्याम सुंदर स्वामी, ओम प्रकाश, भावेश शेखावत, महिपाल सिंह, करण सिंह, अजय सिंह का नाम शामिल किया गया है. वहीं वैरिफाई नहीं होने के कारण उमा का नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया.

और पढ़ें