गहलोत ने प्रधानमंत्री से फोन पर की बात, प्रदेश में ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने का किया आग्रह 

गहलोत ने प्रधानमंत्री से फोन पर की बात, प्रदेश में ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने का किया आग्रह 

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने का आग्रह किया है. गहलोत ने ट्वीट के जरिये बताया कि प्रदेश में कोविड की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा हुई. उन्हें प्रदेश की स्थिति से अवगत कराने के साथ ही संक्रमितों के आधार पर ऑक्सीजन की उपलब्धता की मांग की है.

प्रधानमंत्री मोदी ने दिया जल्द ही हल करने का आश्वासन:
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इसे शीघ्र ही हल करने का आश्वासन दिया है. प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal) से भी चर्चा हो गयी है. उम्मीद है जल्दी ही प्रदेश का ऑक्सीजन (Oxygen) आवंटन केन्द्र द्वारा बढ़ा दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी आग्रह किया कि पहले की तरह खाली ऑक्सीजन टेंकर जामनगर, हजीरा इत्यादि तक भेजने के लिए वायु सेना (Air Force) की सेवाएं चालू रखी जायें.

 

गहलोत ने कहा कि राजस्थान की भौगोलिक स्थिति (Geographical Situation) को देखते हुए DRDO द्वारा लगाये जाने वाले ऑक्सीजन संयंत्र (Oxygen Plant) की संख्या भी 15 से बढ़ाकर इन्हें सभी जिलों में स्थापित करने की मांग की है.

और पढ़ें