VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महंगाई और किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महंगाई और किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसान आंदोलन व बढ़ती महंगाई को लेकर शुक्रवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और उस पर घमंडपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया. गहलोत ने नागौर के निम्बोला-बिस्वा में संवाददाताओं से कहा कि महंगाई बढ़ती जा रही है क्योंकि पेट्रोल-डीजल के दाम रोज बढ़ रहे हैं और केंद्र सरकार परवाह नहीं कर रही है. उनको नहीं मालूम कि जनता इतनी दुखी है.

गहलोत ने आगे कहा कि उनको चाहिए कि पूरे देशवासियों की भावना को समझे. अभी वह अहम, घमंड में चल रहे हैं. उनको लगता है कि लोगों में रिएक्शन (प्रतिक्रिया) नहीं है. रिएक्शन बहुत भारी है मन व दिल के अंदर में. इससे पहले यहां प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर को संबोधित करते हुए गहलोत ने किसान आंदोलन को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिन्हें हम अन्नदाता कहते हैं, वे साल भर से आंदोलन कर रहे हैं और किसी को उनकी परवाह नहीं.

गहलोत ने कहा कि देश दुनिया के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसान साल भर से अधिक समय तक आंदोलन पर बैठे रहे हों. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन किसानों को हम अन्नदाता कहते हैं वे दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व राजस्थान की सीमाओं पर बैठे हैं, लोकतंत्र में जनता को जर्नादन कहा गया है, जिसके पास ताकत है वह धरने पर बैठा है और हम उसकी परवाह नहीं कर रहे.

गहलोत ने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी होती है कि वह जनता को विश्वास में लेकर कोई फैसला करे.उन्होंने दावा किया कि देश में हालात खतरनाक है. मुख्यमंत्री के मुताबिक मीडिया वाले दबाव में हैं, लोगों पर सीबीआई, आयकर विभाग व ईडी के छापे डलवाए जाते हैं. मेरी सरकार को कमजोर करने का षड्यंत्र हुआ तो 34 दिन विधायकों ने साथ दिया, वरना हमारी सरकार चली जाती. मेरे परिवार वालों पर ईडी के छापे पड़ गए.

राज्य के कई हिस्सों में बेमौसमी बारिश से फसलों को हुए नुकसान पर गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने विशेष आकलन गिरदावरी का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि आपको राहत मिले यह हमारा प्रयास है. हमें मालूम है कि बहुत नुकसान हुआ है फसलों को.गहलोत ने बाद में जयपुर के पास डेहरा-जोबनेर में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का निरीक्षण किया.

और पढ़ें