बीजेपी देश में मुद्दों से ध्यान हटा कर बात कर रही है - घनश्याम तिवाड़ी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/26 02:30

अजमेर। कांग्रेस के नेता घनश्याम तिवाड़ी आज अजमेर पहुंचे जहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि कांग्रेस ने उन्हें घोषणा पत्र के बारे में बात करने की जिम्मेदारी सौंपी है और वे सब जगह जाकर कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में बता रहे हैं। बीजेपी देश में मुद्दों से ध्यान हटा कर बात कर रही है। मुद्दा आधारित राजनीति नहीं की जा रही। अटल बिहारी वाजपेई ने भी कहा था कि 60 साल तक कांग्रेस द्वारा कुछ नहीं करने की बात कहना देश का अपमान करना है। 

घनश्याम तिवाड़ी ने कहा की घोषणापत्र को फीडबैक के आधार पर तैयार किया गया है। पिछले 5 साल में उद्योगपतियों और सत्ता के बीच चले गठबंधन के चलते अमीर ज्यादा अमीर हुआ है और गरीब गरीब हुआ है। भारत आज एक गरीब देश बन गया है। तिवाड़ी ने न्याय योजना की तारीफ करते हुए कहा कि 5 कारोड़ परिवारों को 72 हजार सीधे खाते में दिए जाएंगे। कांग्रेस न्याय योजना पर सवाल उठाने वालों से कहना चाहती है कि उन्होंने नरेगा पर भी सवाल उठाए थे। न्याय योजना से देश में मंदी का दौर समाप्त होगा, न्याय योजना से बाजार में रुपया आएगा और अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी न्याय योजना के पैसों को लेकर बीजेपी लगातार सवाल कर रही है लेकिन कांग्रेस न्याय योजना के पैसे जुटाने के लिए जनता पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगाएगी।

लोक कल्याणकारी सरकार के लिए न्याय योजना जरूरी 
उन्होंने कहा कि 60 हजार करोड़ रुपए अमीरों को देने से देश में कोई कमी नहीं आ रही तो गरीबों को न्याय योजना से पैसे देने पर कोई कमी कैसे आ सकती है। देश के बड़े अर्थशास्त्रियों ने मिलकर न्याय योजना को बनाया है। लोक कल्याणकारी सरकार के लिए न्याय योजना जरूरी है। व्यापार और उद्योग के लिए अब 3 साल अनुमति नहीं लेनी होगी जिससे व्यापार को अच्छा स्टार्टअप मिलेगा।

लोकतंत्र की रक्षा के लिए कांग्रेस लड़ रही है
अब देश में अलग से किसान बजट होगा, किसानों को ऋण नहीं चुकाने पर जेल नहीं जाना होगा। 34 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। देश में आज संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा है। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि आग से ना खेले आरबीआई, एससी और सीबीआई को दबाया जा रहा है। विरोध करने पर ईडी और सीबीआई के छापे पटके जा रहे हैं। इन संस्थाओं को रक्षित करने की आवश्यकता है। लोकतंत्र की रक्षा के लिए कांग्रेस लड़ रही है। वहीं पत्रकार वार्ता में बोलते हुए पूर्व मंत्री ललित भाटी ने कहा कि बीजेपी एससी जाति का सम्मेलन आयोजित कर रही है लेकिन पिछले 5 साल में आंकड़े बताते हैं कि एससी पर अत्याचार बढ़े हैं गुजरात में भी एससी एसटी पर अत्याचार बड़ा है मोदी सरकार के अधिकारों को संरक्षित करने में नाकामयाब रही है।  

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in