VIDEO: भाजपा से छह बार विधायक और पूर्व मंत्री रह चुके है घनश्याम तिवाड़ी, आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ

Naresh Sharma Published Date 2019/03/26 02:40

जयपुर (नरेश शर्मा)। भाजपा से छह बार विधायक रहे पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता घनश्याम तिवाड़ी ने अब कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। आज शाम को जयपुर के रामलीला मैदान में राहुल गांधी की मौजूदगी में तिवाड़ी औपचारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यह कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। तीन अलग-अलग जगह से विधायक रहे तिवाड़ी ने भाजपा को छोड़ने के बाद भारत वाहिनी पार्टी भी बनाई थी, लेकिन विधानसभा चुनाव में उनको करारी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब अपने राजनीतिक भविष्य को बचाए रखते हुए तिवाड़ी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

घनश्याम तिवाड़ी ने भाजपा में कई अहम पदों पर काम किया है। राजस्थान की 7वीं, 8वीं, 10वीं, 12वीं, 13वीं, 14वीं विधानसभा के सदस्य रहे हैं। तिवाड़ी 1980 में पहली बार सीकर से विधायक बने। इसके बाद 1985 से 1989 तक पुन: विधानसभा क्षेत्र सीकर से विधायक रहे। 1993 से 1998 तक विधानसभा क्षेत्र चौमूं से विधायक बने। वह जुलाई 1998 से नवम्बर 1998 तक भैरोंसिंह शेखावत सरकार में ऊर्जा मंत्री भी रह चुके हैं।

दिसम्बर, 2003 से 2007 तक वसुंधरा राजे सरकार में प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, विधि एवं न्याय, संसदीय मामले, भाषाई अल्पसंख्यक, पुस्तकालय एवं भाषा मंत्री रहे। दिसम्बर 2007 से वर्ष 2008 तक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और विधि एवं न्याय मंत्री के पद पर रहे। भारत वाहिनी पार्टी के प्रमुख घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि इस वक्त लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है। इसलिए वह कांग्रेस से जुड़ रहे हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in