गाजीपुर लैंडफिल की ऊंचाई 12 मीटर कम हुई: Gautam Gambhir

गाजीपुर लैंडफिल की ऊंचाई 12 मीटर कम हुई: Gautam Gambhir

गाजीपुर लैंडफिल की ऊंचाई 12 मीटर कम हुई: Gautam Gambhir

नई दिल्लीः पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने हाल ही में दावा किया है कि गाजीपुर लैंडफिल साइट की ऊंचाई पिछले एक साल में किए गए निरंतर प्रयासों के कारण 12 मीटर कम हो गई है. आपको बता दें कि गंभीर इस परियोजना से करीब से जुड़े हुए हैं. भाजपा सांसद ने कहा है कि 2002 से गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) क्षेत्रों से उठाए गए कचरे को जमा किया जाता है और इसकी ऊंचाई 65 मीटर तक पहुंच गई थी. 

उन्होंने कहा है कि पूर्वी दिल्ली का सांसद बनने के बाद पहले दिन से मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता गाजीपुर लैंडफिल की ऊंचाई को कम करना है, जो इस निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए प्रदूषण और परेशानी का कारण है. उन्होंने कहा है कि विभिन्न अधिकारियों के साथ मेरी कई बैठकें, मेरी सांसद निधि (एमपीलैड) से करोड़ों रुपये के उपयोग और ईडीएमसी द्वारा किए गए जबरदस्त प्रयासों से आखिरकार लैंडफिल की ऊंचाई को 12 मीटर कम करने में मदद मिली है.

गौतम ने आगे कहा है कि लगभग डेढ़ साल के बाद हम आखिरकार अपनी कड़ी मेहनत के शुरुआती परिणामों को देख रहे हैं और कचरा पहाड़ कम हो रहा है. मैं पूर्वी दिल्ली के लोगों को बताना चाहूंगा कि ये सिर्फ शुरुआत है और हम तब तक हार नहीं मानेंगें, जब तक हम इस विशाल कचरा को पूरी तरह से हटा नहीं देते हैं. ईडीएमसी ने कचरे की खुदाई करके इसके निपटारे के लिए 15 ट्रॉमेल मशीन तैनात किए हैं. आपको बता दें कि क्रिकेट का ये दिग्गज खिलाड़ी बीजेपी पार्टी से सांसद है औऱ जनता की सेवा में समर्पित है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें