close ads


पहली बार कलेक्टर साहब से मिलने पहुंची बालिकाएं, प्रशासनिक प्रणाली की जानकारी ली

पहली बार कलेक्टर साहब से मिलने पहुंची बालिकाएं, प्रशासनिक प्रणाली की जानकारी ली

जैसलमेर: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह की कड़ी में शैक्षिक भ्रमण के तहत विद्यालय बालिकाओं के साथ ही विद्यालय से ड्रॉपआउट बालिकाओं ने विभिन्न कार्यालयों का भ्रमण कर वहां कार्यप्रणाली जानी. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ग्रुप नंबर 1 एवं ड्रॉपआउट बालिकाओं ने कलेक्टर नमित मेहता के कक्ष में आई उन्होंने कार्यपालिका एवं प्रशासनिक प्रणाली की जानकारी ली. पहली बार कलेक्टर से मिलने का अवसर मिलने पर बालिकाओं के चेहरों पर जहां खुशी झलक रही थी वहीं वे अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही थी.

VIDEO: कोरोना से जुड़ी आज की ताजा अपडेट, राजस्थान में कोरोना संदिग्धों के सभी सैंपल नेगेटिव 

कलेक्टर नमित मेहता ने आत्मीयता के साथ की बातचीत:  
कलेक्टर नमित मेहता ने बालिकाओं से आत्मीयता के साथ बातचीत की एवं महिला दिवस सप्ताह की हार्दिक शुभकामनाएं दी. उन्होंने इन बालिकाओं को कहा कि वह उच्च शिक्षा अर्जित कर अच्छे पदों पर पहुंचे एवं समाज एवं देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान दें. उन्होंने बालिकाओं से जानना चाहा कि वह आगे क्या बनना चाहती है तो कुछ बालिकाओं ने उत्साह के साथ शिक्षक, पुलिस,अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारी बनने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने विद्यालय से ड्रॉपआउट बालिकाओं को सीख दी कि वह पुनः शिक्षा से जुड़े. वहीं नेशनल ओपन स्कूल से परीक्षा देकर अच्छी शिक्षा अर्जित करें.

Yes Bank: राणा कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज 

प्रशासनिक गतिविधियों से अवगत कराया:
उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा की शुल्क जो बालिका वहन नहीं कर सकती है उनके शुल्क की भी व्यवस्था करवा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बालिकाओं को यहां लाने का मुख्य उद्देश्य उन्हें जिले की प्रशासनिक गतिविधियों से अवगत कराया है. वहीं किशोरी बालिकाओं को पारिवारिक न्यायालय जैसलमेर, पुलिस अधीक्षक जैसलमेर, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर कार्यालय एवं फुटबॉल अकेदमी जैसलमेर में शैक्षणिक भ्रमण करवाया गया ताकि वह शिक्षा के प्रति उन्नमुख हो सके तथा उन्हे सरकारी कार्यालयों में किये जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके. 
 

और पढ़ें