हाउसिंग बोर्ड से लंबे समय के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिली पदोन्नतियों की सौगात

हाउसिंग बोर्ड से लंबे समय के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिली पदोन्नतियों की सौगात

हाउसिंग बोर्ड से लंबे समय के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिली पदोन्नतियों की सौगात

जयपुर: हाउसिंग बोर्ड से लंबे समय के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आई है. कई वर्षों के बाद बोर्ड के कार्मिकों को पदोन्नतियों की सौगात मिली है. हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि आवासन मण्डल में वर्षों से लम्बित विभिन्न संवर्गों की बुधवार को पदोन्नतियां की गई इनमें 134 परियोजना अभियन्ता वरिष्ठ को आवासीय अभियन्ता के पद पर और 34 आवासीय अभियन्ताओं को उप आवासन आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया है. इन पदोन्नतियों के होने से आवासन मण्डल में उत्सव का माहौल है. 

मोदी कैबिनेट की बैठक में हुए कई अहम फैसले, अब RBI की निगरानी में सभी को-ऑपरेटिव बैंक 

वर्ष 2013-14 से वर्ष 2017-18 तक रिव्यू डीपीसी की गई:
अरोडा ने बताया कि उप आवासन आयुक्त के पदों पर वर्ष 2013-14 से वर्ष 2017-18 तक रिव्यू डीपीसी की गई. इसमें 23 आवासीय अभियन्ताओं को उप आवासन आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया. इसके साथ वर्ष 2018-19 से वर्ष 2020-21 तक नियमित डीपीसी की गई. इसमें 11 आवासीय अभियन्ताओं को उप आवासन आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया. इसी तरह परियोजना अभियन्ता वरिष्ठ के पद पर कार्यरत 32 लोगों को आवासीय अभियन्ता के पद पर पदोन्नत किया गया. इसके साथ-साथ वर्ष 2010-11 से वर्ष 2020-21 तक की नियमित डीपीसी कर 102 परियोजना अभियन्ताओं को संबंधित वर्षों में आवासीय अभियन्ताओं के पद पर पदोन्नत किया गया है. 

आवासन मण्डल में उत्सव का माहौल: 
कमिश्नर ने बताया कि राजस्थान आवासन मण्डल में वर्षों से इंजीनियर्स की पदोन्नतियां नही हो रही थी. बहुत सारे प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन थे. उन्होंने बताया कि राजस्थान आवासन मण्डल के अधिकारी एवं कर्मचारी टीम स्प्रिट के साथ अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन वर्षों से पदोन्नतियां नहीं होने की वजह से उनको प्रोत्साहन नहीं मिल पा रहा था. इंजीनियर्स ने अपनी पीड़ा उनके सामने रखी, तो उन्होंने कार्मिक शाखा को पदोन्नति में आ रही बाधाओं का निस्तारण कर शीघ्र पदोन्नति करने के निर्देश दिये थे. कार्मिक शाखा ने कठोर मेहनत कर पदोन्नति संबंधी कार्य को समय पर सम्पादित किया. वर्षों बाद पदोन्नतियां होने पर आवासन मण्डल में उत्सव का माहौल है कर्मचारी संघ ने पुष्प गुच्छ भेंट कर आवासन आयुक्त का आभार व्यक्त किया है. 

Weather Update: राजस्थान में मानसून की दस्तक, कई जिलों में बारिश का अलर्ट 

विभिन्न संवर्ग के कार्मिकों को इसी सप्ताह डीपीसी कर पदोन्नतियां की जायेगी:
उन्होंने बताया कि मण्डल में कार्यरत विभिन्न संवर्ग के कार्मिकों को इसी सप्ताह डीपीसी कर पदोन्नतियां की जायेगी. इनमें वरिष्ठ लेखाधिकारी, लेखाधिकारी, सहायक लेखाधिकारी, सहायक लेखाधिकारी- प्रथम, कनिष्ठ लेखाकार, निजी सचिव, सहायक नगर नियोजक, सहायक आवासन अधिकारी, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी, नगर नियोजक सहायक, कनिष्ठ सहायक और वरिष्ठ प्रारूपकार जैसे पदों पर पदोन्नतियां की जायेगी. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए शिवेंद्र परमार की रिपोर्ट

और पढ़ें