प्रदेश के कई जिलों में रविवार को झूम के बरसे बदरा, तापमान में आई गिरावट

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/01 12:09

जयपुरः प्रदेश में भयानक गर्मी से परेशान लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. रविवार को प्रदेश में मानसूनी बादलों ने आसमान पर अपना जमावड़ा लगाया, और रात को तेज हवाएं चली जिसके कारण तापमान में गिरावट आई. रविवार को राजस्थान के कई जिलो में जम कर बारिश हुई, और लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

दौसा, सवाईमाधोपुर और कोटा सहित झालावाड़ में भरसे बादल
कल मानसून ने अपनी धनाकेदार एंट्री के साथ राजस्थान के कई जिलो में लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाई. झालावाड़ में मात्र 5 घंटो में ही बारिश ने अपना भयानक रूप धारण कर लिया और जिले में 358 एमएम बारिश हुई. रविवार को दौसा,सवाईमाधोपुर, कोटा और झालावाड़ में हुई बारिश के कारण राजधानी के मौसम में भी बदलाव आया, चारो और सुहावना मौसम और शाम को ठंडी हवाओं के चलते तापमान में काफी गिरावट आ गई. 

प्री-मानसून में बीते साल से 34 मिमी बारिश कम 
प्रदेश में अगले दो तीन दिनों में मानसून का आगाज होने की संभावना बनी हुई है. लेकिन, इस साल प्री-मानसून में बीते साल की तुलना में 34 मिमी कम बारिश होगी, और पिछले वर्ष जून की तुलना में इस बार बारिश की मात्रा कम हुई है. 

गुजरात, मध्य प्रदेश और मुंबई में मौसम विभाग का हाईअलर्ट 
मुंबई में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहां रविवार देर रात से लगातार भारी बारिश हो रही है. जिसके कारण मुंबई की सड़कों पर चारों ओर पानी भर गया है और लोगों के लिए ये बारिश मुसीबत बन गई है. लोग घर से बाजार तक नहीं आ-जा पा रहे. सभी ओर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. वहीं, मौसम विभाग ने मुंबई के अलावा  गुजरात और मध्य प्रदेश में भी सोमवार से भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया. बारिश के कारण चार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और पांच ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in