सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर “अत्यधिक सावधानी’’ बरती है : बोम्मई

सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर “अत्यधिक सावधानी’’ बरती है : बोम्मई

सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर “अत्यधिक सावधानी’’ बरती है : बोम्मई

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि राज्य में 23 अगस्त से फिर से स्कूल खोले जाने को लेकर “अत्यधिक सावधानी” बरती है ताकि कोविड वैश्विक महामारी से विद्यार्थियों को बचाते हुए कक्षाओं में उनका शिक्षण सुनिश्चित हो सके. 

बोम्मई ने कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए तैयारियां की गईं हैं. सरकारी और निजी स्कूलों को छात्रों को कैसे लाया ले जाया जाए, माता-पिता या अभिभावकों से सहमति लेने, बैठने की व्यवस्था, वैकल्पिक दिनों की पाली के अनुसार कक्षाएं, स्वच्छता, अन्य चीजों के बारे में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. 

बच्चों की सुरक्षा को दी जाएगी प्राथमिकता: 
यहां संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह सोमवार को फिर से स्कूलों के खुलने पर बेंगलुरु और आस-पास के स्कूलों में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश के साथ व्यक्तिगत तौर पर जाएंगे. बोम्मई ने कहा कि हमने विद्यार्थियों को कोविड-19 से बचाते हुए कक्षा में शिक्षण को सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक सावधानी बरती है. हम इस दिशा में आवश्यक कदम उठा रहे हैं. 

जहां संक्रमण दर 2 प्रतिशत से अधिक वहां नहीं खोले गए स्कूल:
कर्नाटक सरकार ने इस महीने की शुरुआत में 23 अगस्त से राज्य भर में कक्षा नौवीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए वैकल्पिक पालियों में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था. हालांकि, सतर्क रहने का विकल्प चुनते हुए, बाद में उन जिलों में स्कूलों को फिर से नहीं खोलने का फैसला किया गया जहां संक्रमण दर दो प्रतिशत से अधिक है.

अगस्त के अंतिम सप्ताह में लिया जाएगा निर्णय:
कोविड की संभावित तीसरी लहर और संक्रमण के फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए  प्राथमिक विद्यालयों को फिर से शुरू करने का निर्णय अगस्त के अंतिम सप्ताह तक के लिए टाल दिया गया है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें