टिड्डी हमले को लेकर एक्शन में सरकार, 2 दिन में गिरदावरी रिपोर्ट अपलोड करने के निर्देश जारी 

टिड्डी हमले को लेकर एक्शन में सरकार, 2 दिन में गिरदावरी रिपोर्ट अपलोड करने के निर्देश जारी 

जयपुर: पश्चिमी राजस्थान में टिड्डी दल के प्रकोप से पीड़ित किसानों को जल्द मुआवजा देने के मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने अधिकारियों को अगले 2 दिन में गिरदावरी रिपोर्ट अपलोड करने के निर्देश दिए हैं. चौधरी ने सचिवालय में वीसी लेकर ये निर्देश दिए. वहीं मुआवजे के लिए फाइल राज्य निर्वाचन आयोग को भिजवाई गई है. एक रिपोर्ट:

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा:
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने आज सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 6 जिलों के जिला कलेक्टर के साथ में टिड्डी प्रभावित क्षेत्र के किसानों को मुआवजा देने को लेकर चर्चा की. इस दौरान हरीश चौधरी ने सभी जिला कलेक्टर को कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार किसानों को लेकर गंभीर है. जिस तरीके से पिछले दिनों पश्चिमी राजस्थान में टिड्डी दल के प्रकोप से किसानों की फसल नष्ट हुई है. उससे किसानों को राहत देने के लिए सरकार उन्हें जल्द मुआवजा देगी. ऐसे में सभी जिला कलेक्टर अपने अपने क्षेत्र के तहसीलदार और पटवारी को अगले 2 दिन में गिरदावरी रिपोर्ट का कार्य पूर्ण करके रिपोर्ट भिजवाने के लिए निर्देशित करें. 

राज्य निर्वाचन आयोग से मांगी अनुमति:
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से मुआवजे के लिए फाइल राज्य निर्वाचन आयोग के पास अनुमति के लिए भेजी गई है, जहां से अनुमति मिलने के साथ ही सभी किसानों को मुआवजा दिया जाएगा. गौरतलब है कि पश्चिमी राजस्थान के 6 जिले जिनमें बीकानेर, जोधपुर, पाली, बाड़मेर, जैसलमेर जालौर शामिल हैं. इनके करीब 700 गांव टिड्डी दल से प्रभावित हुए हैं. 

... संवाददाता ऋतुराज शर्मा की रिपोर्ट 

और पढ़ें