Covid-19: सरकार कोविड को लेकर नियमों की घोषणा करे, हम पालन करेंगे- Congress

नई दिल्ली: कांग्रेस ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया द्वारा पार्टी नेता राहुल गांधी को पत्र लिखे जाने के बाद बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि सरकार कोविड-19 को लेकर नियमों एवं प्रोटोकाल की घोषणा करे जिनका वह पालन करेगी, लेकिन नियम सबके लिए होने चाहिए.

पार्टी के प्रचार एवं मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने सवाल भी किया कि स्वास्थ्य मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान और कर्नाटक इकाई के नेताओं को पत्र क्यों नहीं लिखा जो इन दिनों यात्राएं निकाल रहे हैं? उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं का हवाला देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी जी को पत्र लिखा है. क्या इसी तरह का पत्र भाजपा की राजस्थान इकाई के सतीश पूनिया को भेजा गया है जो ‘जन आक्रोश यात्रा’ निकाल रहे हैं?

क्या संसद का सत्र स्थगित हुआ:
 क्या स्वास्थ्य मंत्री ने कर्नाटक में भाजपा के नेताओं को पत्र लिखा जहां वो एक यात्रा निकाल रहे हैं? मैं मानता हूं कि भाजपा की यात्राओं में भीड़ नहीं आ रही है और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में लाखों की भीड़ आ रही है. खेड़ा ने सवाल किया कि क्या भारत सरकार ने नियमों या प्रोटोकॉल की घोषणा की है? क्या संसद का सत्र स्थगित हुआ? 

भारत जोड़ो यात्रा’ निलंबित करने पर विचार करें:
उन्होंने कहा कि भारत सरकार को सिर्फ राहुल गांधी दिख रहे हैं, सिर्फ कांग्रेस दिख रही है और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ दिख रही है. अगर आप नियमों की घोषणा करते हैं तो हम नियमों का पालन करेंगे. वो नियम सबके लिए लागू होना चाहिए. उल्लेखनीय है कि भाजपा के तीन सांसदों द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिंता जताए जाने का हवाला देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से अनुरोध किया कि अगर कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा सकता तो वह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निलंबित करने पर विचार करें.

कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया:
गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मंगलवार को लिखे पत्र में मांडविया ने कहा कि राजस्थान के तीन सांसद पी पी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल ने चिंताएं व्यक्त की हैं और उनसे अनुरोध किया है कि मार्च के दौरान मास्क तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने समेत कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए और टीके की खुराक लेने वाले लोगों को ही पदयात्रा में भाग लेने की अनुमति दी  जाए. भारत जोड़ो यात्रा ने बुधवार को राजस्थान से हरियाणा में प्रवेश किया. सोर्स-भाषा