जयपुर राज्यपाल कलराज मिश्र ने बढ़ते कोरोना मामलों पर जताई चिंता, कहा-राज्य में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

राज्यपाल कलराज मिश्र ने बढ़ते कोरोना मामलों पर जताई चिंता, कहा-राज्य में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

राज्यपाल कलराज मिश्र ने बढ़ते कोरोना मामलों पर जताई चिंता, कहा-राज्य में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना केसेज को लेकर गहरी चिंता जताई है. राज्यपाल ने कहा है कि मैं कोरोना के बारे में राज्य सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लगातार चर्चा कर रहा हूं. कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव ही इसका इलाज है. हम लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए सावधानियां बरतनी होंगी. तभी हमारा घर, परिवार, समाज, प्रदेश और देश सुरक्षित रह सकेगा. मंगलवार को प्रदेश में रिकाॅर्ड 1217 नए रोगी मिले हैं, 11 मौतें हुई हैं.

कोरोना को देखते हुए गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, अब मोबाइल ओपीडी वैन के जरिए मिलेंगी निशुल्क दवा

कुल रोगियों की संख्या 54 हजार 887 और मौतें 811:
अब राजस्थान में कुल रोगियों की संख्या 54,887 और मौतें 811 तक पहुंच गई हैं. आप सब जानते हैं, यह समय कोरोना महामारी से लडने का है. सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है. यदि मास्क न हो तो गमछा, दुपटटा या रूमाल से अपने मुंह और नाक को ढंककर रखें. सामाजिक दूरी बनाए रखें. सेनेटाइजर का उपयोग करें और साफ-सफाई के सभी उपाय बरतें. 

प्लाज्मा थैरेपी एक प्रभावी उपचार:
कोरोना महामारी पर विजय पाने के लिए प्लाज्मा थैरेपी एक प्रभावी उपचार है. प्लाज्मा उसी व्यक्ति का लिया जाता है, जो इस महामारी पर विजय पा चुका हो. वर्तमान में प्रदेश में 27 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. मैं ऐसे सभी लोगों से आह्वान करता हूं कि अपना प्लाज्मा दान करें, जिससे कोविड़ से ग्रसित गम्भीर मरीजों को जीवनदान मिल सके.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा बयान, कहा-हम खुद विश्वास प्रस्ताव लाएंगे

और पढ़ें