राज्यपाल कलराज मिश्र ने लिया सरहद की सुरक्षा का जायजा, सैनिकों के साथ मनाया नववर्ष

FirstIndia Correspondent Published Date 2020/01/01 12:01

जैसलमेर: राज्यपाल कलराज मिश्र ने वर्ष का अंतिम दिन नववर्ष की पूर्व संध्या सरहद पर सैनिकों के साथ बिताई और उनकी पीठ थपथपाते हुए उत्साहवर्धन किया. राज्यपाल ने तनोट माता के दर्शन के उपरान्त तनोट से 20 किलोमीटर की दूर भारत-पाक सीमा पर सुरक्षा बल 139 वीं वाहिनी सीमा चौकी बबलियानवाला पहुंच कर सरहद की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. राज्यपाल ने सीमा पर तारबंदी व सुरक्षा के तमाम उपायों के बारे में जानकारी ली और सीमा सुरक्षा में जुटे सीमा सुरक्षा बल की खूब सराहना की. सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी मुकेश कुमार सिंह, कमाडेण्ट डी एस अहलावत तथा नरेन्द्र कुमार यादव आदि अधिकारियों ने राज्यपाल को सरहद की सुरक्षा से सम्बन्धित तमाम उपायों एवं इनके लिये अपनाई जाने वाली नवीनतम सुरक्षा एवं संचार तकनीकों के उपयोग से अवगत करवाया. 

मिठाई खिलाकर जवानों का मुंह मीठा करवाया: 
राज्यपाल ने सीमा सुरक्षा में जुटे अधिकारियों महिला व पुरुष कांस्टेबल तथा सीमा प्रहरियों को सम्बोधित किया और उनका हौंसला बढ़ाया. राज्यपाल ने सभी का परिचय पाया और नव वर्ष की अग्रिम बधाई देते हुए शुभकामनाएं व्यक्त की एवं अपनी ओर से मिठाई खिलाकर जवानों का मुंह मीठा किया. राज्यपाल ने कठिन और विषम परिस्थितियों में सीमा की रक्षा करने वाले सैनिकों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके कार्यों की सराहना की और कहा कि हमारे जांबाज सैनिक हर चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने में पूर्ण समर्थ हैं. राज्यपाल ने इस दिशा में बीएसएफ के योगदान को अतुलनीय बताते हुए प्रशंसा की.

बीएसएफ के अधिकारियों ने संपूर्ण गतिविधियों का ब्यौरा दिया:
राज्यपाल को सीमा क्षेत्र और चौकी का मुआयना कराते हुए बीएसएफ के अधिकारियों ने संपूर्ण गतिविधियों का ब्यौरा दिया. राज्यपाल ने बीएसएफ के अधिकारियों के साथ चाय भी ली. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवाए उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई आदि अधिकारी साथ थे. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in