गोविंद सिंह डोटासरा बने कांग्रेस के नए पीसीसी चीफ, सचिन पायलट बर्खास्त 

 गोविंद सिंह डोटासरा बने कांग्रेस के नए पीसीसी चीफ, सचिन पायलट बर्खास्त 

जयपुर: राजस्थान में सियासी संकट के बीच बा​गी विधायकों के खिलाफ बडा एक्शन लिया है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ये निर्णय लिया गया. बैठक के बाद कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणधीर सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता करके बताया कि पीसीसी चीफ पद से सचिन पायलट बर्खास्त किया गया है. वहीं गोविंद सिंह डोटासरा को नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही गणेश घूघरा को यूथ कांग्रेस अध्यक्ष का बनाया गया है. वहीं हेमसिंह शेखावत को सेवादल का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है. 

बड़े कांग्रेसी नेताओं में शूमार हैं डोटासरा:
गोविंद सिंह डोटासारा की गिनती राजस्थान के बड़े कांग्रेसी नेताओं में होती है. वे सीएम गहलोत कैबिनेट में प्राइमरी और सेकेंडरी शिक्षा विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं. लक्ष्मणगढ़ सीट से गोविंद सिंह डोटासारा तीन बार से चुनाव जीत रहे हैं. पहला चुनाव गोविंद सिंह डोटासारा ने केवल 34 वोटों से जीता था.

Rajasthan Political Crisis: बागियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव पारित, कांग्रेस विधायक दल की बैठक जारी

2005 से की राजनीतिक सफर की शुरूआत:
55 वर्षीय गोविंद सिंह डोटासारा ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 2005 में सीकर जिले के समिति ग्राम पंचायत में बतौर प्रधान चुने जाने से की थी. इसके बाद वह 2008 में विधानसभा का चुनाव लड़े और 34 वोटों से जीते थे. 2013 में गोविंद सिंह डोटासारा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और तीन बार सांसद रहे सुभाष महरिया को 10 हजार 723 वोटों से हराया था.

नए पीसीसी चीफ बनने पर डोटासरा को बधाई:
अविनाश पांडे ने गोविंद सिंह डोटासरा को नए पीसीसी चीफ बनने पर कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त होने पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने गणेश घोघरा को राजस्थान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, हेमसिंह शेखावत को राजस्थान कांग्रेस सेवादल प्रदेशाध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई दी.PCC महासचिव रूपेश कांत व्यास ने गोविंद सिंह डोटासरा को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि डोटासरा को पीसीसी अध्यक्ष नियुक्त होने पर बधाई. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी जी का आभार एवं धन्यवाद.

Rajasthan Political Crisis: भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर का बड़ा बयान, कहा- सचिन पायलट के लिए दरवाजे खुले

और पढ़ें