पीसीसी चीफ डोटासरा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-महामारी के इस समय में भी केन्द्र ने राज्यों को अपने हाल पर छोड़ा

पीसीसी चीफ डोटासरा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-महामारी के इस समय में भी केन्द्र ने राज्यों को अपने हाल पर छोड़ा

जयपुर/बीकानेर: राजस्थान सरकार शिक्षा मंत्री व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा प्रदेश में कोरोना रोधी टीके, ऑक्सीजन और जीवनरक्षक दवाओं को लेकर एक बार फिर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा हैं. डोटासरा ने कहा कि महामारी के इस समय में भी केन्द्र ने राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया है, यहीं कारण है कि कई राज्यों को कोविड टीके के लिए ग्लोबल टेंडर का सहारा लेना पड़ रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री राज्यों के साथ देश का भी मजाक बनवा रहे हैं.  

केन्द्र स्तर पर ग्लोबल टेंडर जारी करना चाहिएः
जानकारी के अनुसार बीकानेर प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने संवाददाता से कहा कि पीएम मोदी को कोरोना महामारी के इस समय कोविड रोधी टीकों के लिए केन्द्र स्तर पर ग्लोबल टेंडर जारी करना चाहिए, लेकिन वो ऐसा नहीं कर रहे जिसके कारण राज्यों को ग्लोबल टेंडर जारी करने पड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ग्लोबल टेंडर के लिए राज्यों के साथ देश का भी मजाक बनवा रहे हैं क्योंकि ग्लोबल टेंडर के लिए कंपनियां राज्य से ये पूछ रही कौनसा देश है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना महामारी में जब सब अपने देशवासियों और अपने राज्यों के लोगों की जान बचाने में लगें हैं ऐसे में न जाने पीएम कहा है, वो मीडिया से गायब हुए है और आगे देखिए क्या-क्या होता है. 

राज्यों को ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाओं और टीका की मिले पर्याप्त मात्राः
गोविन्द सिंह डोटासरा ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि पूरे देश में कोरोना का टीका फ्री होना चाहिए, जीएसटी नहीं लगना चाहिए और टीका प्रयाप्त मात्रा में राज्यों को मिलना चाहिए, अन्य कंपनियों को भी टीका बनाने के लिए लाइसेंस देना चाहिए, राज्यों को ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाओं की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ती होनी चाहिए और प्रधानमंत्री को सभी चीजे छोड़कर देशवासियों की जान बचाने के लिए आगे आना चाहिए.

और पढ़ें