VIDEO: नगर निकाय चुनाव परिणामों ने बीजेपी की जमीन खिसका दीः गोविंद सिंह डोटासरा

VIDEO: नगर निकाय चुनाव परिणामों ने बीजेपी की जमीन खिसका दीः गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर: राजस्थान के नगर निकाय चुनावों के रविवार को आए परिणामों को लेकर कांग्रेस ने कहा कि ये परिणाम जहां पार्टी के लिए जहां खुशियां लेकर आया है तो इन्होंने बीजेपी की जमीन खिसका दी है.  90 निकायों के 3035 सीटों में से 1197 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे.

 

बीजेपी सिमट कर रह गई आधाः 
पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निकाय चुनावों के परिणाम कांग्रेस के लिए खुशियां लेकर आया है. उन्होंने कहा कि आज आए परिणामों ने बीजेपी की जमीन खिसका दी. उन्होंने कहा कि इन 90 निकाय में बीजेपी के 60 बोर्ड थे जो आज सिमट कर लगभग आधे रह गए है. अब बीजेपी 30 तक ही सिमट कर रह जाएंगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेताओं को सीएम-सीएम का खेल छोड़ कर जनता के बीच जाना चाहिए.

कांग्रेस ने 1197 वार्ड में जीत दर्ज, भाजपा के खाते में 1140 वार्डः
उल्लेखनीय है कि 20 जिलों के 90 निकायों के 3035 वार्ड में से 3034 वार्ड के घोषित परिणामों में से कांग्रेस ने 1197 वार्ड में जीत दर्ज की है. भाजपा ने 1140 वार्ड में और 634 वार्ड में निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. वहीं 46 वार्ड में एनसीपी, 13 वार्ड में आरएलपी, तीन वार्ड में सीपीआई (एम) और एक पर बसपा के वार्ड सदस्य ने जीत दर्ज की है.

जनता ने भाजपा को सिखाया सबकः
पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इस दौरान कहा कि बीजेपी प्रदेश में विपक्ष की भूमिका नहीं निभा पा रही है. उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश सरकार को गिराने का जो षड्यंत्र रचा उसे जनता ने देखा, जिसके बाद जनता ने भाजपा को सबक सिखाने के लिए कमर कस रखी थी. ये नतीजे इस ही बात का नतीजा है जो कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कोरोना काल में सरकार द्वारा किए गए उपायों को लेकर कहा कि कांग्रेस सरकार और कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में जमकर मेहनत की और जनता की सेवा की. जबकि इसके उलट बीजेपी की भूमिका इस दौरान नगन्य रही.

प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने नतीजों को लेकर दी बधाईः
पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने निकाय चुनावों में पार्टी को मिली जीत के बाद बधाई दी है. उन्होंने कहा कि अजय माकन लगातार पार्टी की गतिविधियों की रिपोर्ट लेते रहते हैं और आज भी उन्हे पीसीसी कार्यों की रिपोर्ट दी गई है.

और पढ़ें