जयपुर Rajasthan Budget 2022: गोविंद सिंह डोटासरा बोले, आज पेश किया बजट ऐतिहासिक, राजस्थान के मुखिया ने शानदार और बड़ी बड़ी घोषणाएं की 

Rajasthan Budget 2022: गोविंद सिंह डोटासरा बोले, आज पेश किया बजट ऐतिहासिक, राजस्थान के मुखिया ने शानदार और बड़ी बड़ी घोषणाएं की 

जयपुर: राजस्थान के बजट को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को प्रेस वार्ता करते हुए आज पेश किए बजट ऐतिहासिक बताया. डोटासरा ने कहा कि पुरानी पेंशन लागू करने का फैसला ऐतिहासिक है. कर्मचारियों के पक्ष में ये निर्णय शानदार है. प्रदेश के मुखिया ने शानदार और बड़ी बड़ी घोषणाएं की है. कर्मचारी और उनके परिजन खुशियां मना रहे. दिन में बिजली मिलेगी किसानों के लिए ये निर्णय शानदार है.

बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी:
गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सवा 3 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी. बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी. सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक फैसले हुए. पहली बार कृषि का बजट पेश हुआ.सही मायने में कोई किसान का हितैषी है तो वो कांग्रेसी है. उन्होंने कहा कि PCC ने जो प्रस्ताव CM को दिए थे, उन तमाम प्रस्तावों पर CM ने बजट पर मुहर लगाई. प्रदेश कांग्रेस की ओर से CM गहलोत का आभार जताया. कांग्रेस के अधिवेशन में प्रस्ताव पारित किया गया था.

कृषि कनेक्शन को लेकर बजट घोषणा सराहनीय:
डोटासरा ने कहा कि कृषि कनेक्शन को लेकर बजट घोषणा सराहनीय है. डोटासरा ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां पर निशाना साधा. कहा कि इतना बड़ा अपमान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने किया. इस बजट का चुनाव से वास्ता नहीं है, ये कमिटमेंट है राजस्थान की जनता के लिए. शानदार बजट की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे. अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति तक पहुंचाएंगे योजनाओं को. जिला,ब्लॉक और वार्ड स्तर तक ट्रेनिंग कैंप लगेंगे. ट्रेनिंग कैंप से गहलोत सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाया जाएगा.

रीट से मेरा लेना-देना नहीं:
गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि रीट से मेरा लेना-देना नहीं है, शिक्षा बोर्ड नोडल एजेंसी थी. महाराणा प्रताप के खिलाफ मैंने कभी कुछ नहीं बोला, लेकिन ये मेरे खिलाफ नारे लगा रहे. कारण ये है कि मैंने RSS के खिलाफ बोला,मैंने कमीशन का खेल उजागर किया.

और पढ़ें