आलाकमान तक पहुंची सावरकर पर डोटासरा बयान प्रकरण की आंच, मांगी बयान की तथ्यात्मक रिपोर्ट !

आलाकमान तक पहुंची सावरकर पर डोटासरा बयान प्रकरण की आंच, मांगी बयान की तथ्यात्मक रिपोर्ट !

जयपुर: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा बयान प्रकरण की आंच आलाकमान तक पहुंची है. आलाकमान ने डोटासरा के बयान की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है. इसको लेकर प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही राजस्थान प्रदेश कांग्रेस से बयान का पूरा वीडियो भी मांगा जा सकता है. बता दें कि अगस्त क्रांति दिवस पर गोविंद सिंह डोटासरा ने यह बयान दिया था. इसके साथ ही सावरकर को लेकर कटाक्ष के साथ तारीफ भी की थी. 

आपको बता दें कि डोटासरा ने कहा है कि सावरकर स्वतंत्रता आंदोलन (Independence movement) में शामिल हुए. इस बात से हम मना नहीं कर रहे हैं. वह आजादी से पहले हिंदू राष्ट्र की बात करते थे, तो इसमें कोई गुनाह नहीं करते थे. उस समय हिंदू राष्ट्र की मांग जायज थी. उस वक्त हमारा संविधान (Indian Constitution) लागू नहीं हुआ था. लेकिन जब देश में संविधान लागू हो गया है, तब सभी धर्मों के लोगों ने संविधान को स्वीकार कर लिया, तब सावरकर की विचारधारा को लेकर बीजेपी और संघ देश को तोड़ने की बात कर रहे है. 

उन्होंने अंग्रेजों को चार-चार बार दरख्वास्त दी:
उन्होंने कहा कि सावरकरजी उस वक्त जेलों में गए उसको कोई नकार नहीं रहा है, लेकिन जेलों में जाने के बाद उन्होंने अंग्रेजों को चार-चार बार दरख्वास्त दी. इसके साथ ही उन्होंने अंग्रेजों को खुद के जेल से बाहर आने पर उपयोगिता समझाई. वे लोग किस-किस तरह की सूचनाएं अंग्रेजों को देते थे, वह भी सबको पता है. हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने इसलिए बलिदान नहीं दिए कि इस तरह के लोग सत्ता में आएं, जो हिटलरशाही कर रहे हैं. आज वे लोग राष्ट्रभक्त होने का दावा कर रहे हैं जिनका आजादी के आंदोलन में योगदान नगण्य है. 

मैंने पार्टी लाइन से हटकर कोई बयान नहीं दिया:
वहीं इस पूरे प्रकरण के बात डोटासरा ने कहा कि उनके बयान के गलत मायने निकाले जा रहे हैं. मैंने पार्टी लाइन से हटकर कोई बयान नहीं दिया है. इधर इस पूरे मामले में बीजेपी कांग्रेस पार्टी को घेरने में लगी हुई. इसके साथ ही डोटासरा के बयान पर कटाक्ष किया जा रहा है. वहीं इस पूरे मामले में कांग्रेसी नेता जहां कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं. 

और पढ़ें