शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान, कहा- 20 जून को आयोजित नहीं होगी रीट परीक्षा

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान, कहा- 20 जून को आयोजित नहीं होगी रीट परीक्षा

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 20 जून को होने वाली रीट (REET) परीक्षा का स्थगित कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का रीट परीक्षा को लेकर कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए जून माह में आयोजित होने वाली रीट की परीक्षा को स्थगित किया गया है. वहीं अब आगे रीट की परीक्षा के आयोजन को लेकर दोबारा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.  

उल्लेखनीय है कि रीट परीक्षा इससे पहले 20 जून 2021 को होनी थी. इसके लिए 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. ऐसे में इन अभ्यर्थियों को और इंतजार करना पड़ेगा.

कोरोना से लड़ने को बताया राज्य सरकार की पहली प्राथमिकताः 
जानकारी के अनुसार रविवार को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बयान में कहा कि जून माह में आयोजित होने वाली रीट परीक्षा को प्रदेश में बढ़ते कोरोना के बीच में कराना संभव नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अभी राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता कोरोना से लड़ना हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि रीट की परीक्षा को लेकर आगे दोबारा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि परीक्षा आयोजित कराने के लिए बड़ी तैयारियां करनी पड़ती है लेकिन कोविड-19 के कारण इस समय परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सकता. उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द से जल्द इस कोरोना संकट से हमे मुक्ति मिले और उसके बाद हम रीट परीक्षा का आयोजन करा सके.

ये परीक्षा भी हुए स्थगितः
आपकों बता दे कि इससे पहले बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 12 जून को होने वाली जेईएन सिविल डिग्रीधारी संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा-2020 को भी स्थगित कर दिया था. 

और पढ़ें