गोविंद सिंह डोटासरा बोले, केंद्र ध्यान भटकाने के बजाय राज्यों को तुरंत वैक्सीन उपलब्ध करवाए

गोविंद सिंह डोटासरा बोले, केंद्र ध्यान भटकाने के बजाय राज्यों को तुरंत वैक्सीन उपलब्ध करवाए

गोविंद सिंह डोटासरा बोले, केंद्र ध्यान भटकाने के बजाय राज्यों को तुरंत वैक्सीन उपलब्ध करवाए

जयपुर: सोशल मीडिया पर महंगाई के खिलाफ मुहिम चलाने के अगले दिन ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया. वेस्ट हो रही वैक्सीन के लिए भी डोटासरा ने केंद्र को दोषी ठहराया. डोटासरा ने प्रदेश के सभी 25 भाजपा सांसदों द्वारा केंद्र सरकार के कोरोना वैक्सीन संकट मैं सहयोग न देने के लिए दोषी ठहराया है. 

मोदी सरकार और BJP के खिलाफ हल्ला बोल जारी:

राजस्थान की कांग्रेस का केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी के खिलाफ हल्ला बोल जारी है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि वैक्सीन के डोज बचने और खराब होने के संबंध में केंद्र की वैक्सीन पॉलिसी को जिम्मेदार ठहराया. इसके अनुसार वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया अभी केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित की गई है और इसी प्रक्रिया के चलते वैक्सीन डोज के बचे हुए अधिकतम भाग वेस्ट हो रहे हैं.फिर भी संतोष की बात यह है कि इस श्रेणी में अन्य राज्यों की तुलना में राजस्थान 13वें स्थान पर है.

कोरोना वैक्सीन के संकट के संबंध में जुबान न खोल पाना लोकतंत्र के साथ अन्याय:

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पीसीसी चीफ डोटासरा ने इन कहा कि सभी सांसदों की प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष प्रदेश में व्याप्त कोरोना वैक्सीन के संकट के संबंध में जुबान न खोल पाना लोकतंत्र के साथ अन्याय है. प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर इसको कोरोना महामारी के समय में अपने शासन के 7 वर्ष पूरे होने पर जश्न न मनाने की घोषणा करने के उपरांत भी अपनी झूठी उपलब्धियों को जोर-शोर से प्रचारित कर रहे हैं. इनका प्रयास आम जनों को मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाना है. उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नेता और सभी सांसद प्रधानमंत्री मोदी से प्राथमिकता के आधार पर प्रदेश को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराएं और यदि संभव ना हो तो राज्य सरकार पूरा नगद भुगतान कर यह वैक्सीन खरीदने को तैयार है. कांग्रेस पार्टी हर कीमत पर हर प्रदेश वासी की जान को बचाए रखना चाहती है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सर्वत्र सराहना:

डोटासरा ने बाबा रामदेव द्वारा आयुर्वेद और एलोपैथी के विवाद के संबंध में इसे बीजेपी के इशारे पर जानबूझकर विवाद उत्पन्न कर देशवासियों का ध्यान बांटने का एक असफल प्रयास बताया है. डोटासरा ने प्रदेशवासियों के हित हेतु सड़क से सदन तक सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संघर्ष के लिए तैयार रहने को कहा. उनके अनुसार देश में कोरोना आपदा प्रबंधन के मामले में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सर्वत्र सराहना हो रही है और केंद्र सरकार के असहयोगात्मक रवैया के उपरांत भी प्रदेश सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए दिन रात एक किये हुए है. डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें