Live News »

दिन दहाड़े दादी और पोती की गला रेतकर हत्या

दिन दहाड़े दादी और पोती की गला रेतकर हत्या

रतनगढ़(चूरू)। तहसील के गांव खोतड़ी में कल दोपहर दिनदहाड़े दादी और पोती की किसी अज्ञात व्यक्ति ने गला रेतकर हत्या कर दी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची रतनगढ़ पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी अनुसार 19 वर्षीय विवाहिता सोनू व 75 वर्षीय मोहनी देवी खिलेरी कल दोपहर में अपने घर पर अकेली थी। इसी दौरान  किसी अज्ञात व्यक्ति ने दोनों की गला रेतकर हत्या कर दी।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची रतनगढ़ पुलिस ने उच्च अधिकारियों को सूचित किया, जिस पर चुरु SP राहुल बारहठ ने देर शाम मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इसके बाद देर रात चूरु व बीकानेर की एफएसएल टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। रात्रि  पुलिस ने डॉग स्क्वायड की मदद से साक्ष्यों की तलाश भी की, जांच के दौरान संदेह होने पर गत रात्रि पुलिस ने परिवार के ही एक युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी।  

वही आज सुबह रतनगढ़ पुलिस ने परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया शुरू करवा दी है। मृतका मोहनी देवी का पति स्वर्गीय पुरखाराम खिलेरी पूर्व सैनिक थे। पांच पुत्रो की मां मोहनी देवी अपने छोटे पुत्र कमलेश के साथ रहती थी। कमलेश व उसका पुत्र आज रतनगढ गए हुए थे। कमलेश की पत्नी खेत गई हुई थी। इसी दौरान दादी पोती दोनों घर में अकेली थी किसी अज्ञात व्यक्ति ने मौका पाकर दोनों की गला रेतकर हत्या कर दी। रतनगढ़ DSP नारायण दान चारण, थाना प्रभारी राणी दान चारण मय जाब्ते के मौके पर पहुंचकर जांच में जुटे हुए हैं। वहीं मृतका के घर के बाहर व घर में ग्रामीणों की भीड़ जमा है। पोती सोनू का ससुराल सोहनाली छोटी है उसकी शादी करीब दो वर्ष पूर्व हुई थी। वह पीहर में रहकर अध्ययन कर रही थी।
 

और पढ़ें

Most Related Stories

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़, फसल खराबे का लिया जायजा

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़, फसल खराबे का लिया जायजा

रतनगढ़: चूरू प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग सोमवार को रतनगढ़ पहुंचे और तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि से हुई फसल खराबे का जायजा लिया. प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग रतनगढ़ में एक निजी होटल में रुके. इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं जिला कलेक्टर अन्य अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों के फसल खराबे के बारे में जानकारी ली. इसके बाद वे तहसील के गांव गोरीसर और  दाऊदसर में फसल खराबे का जायजा लेने के लिए पहुंचे. जहां पर उन्होंने प्रभावित किसानों से मुलाकात कर फसल खराबे की जानकारी लेकर सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. प्रभारी मंत्री ने प्रभावित किसानों को शीघ्र ही उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया.

Holi festival 2020: हर्बल गुलाल और बिंदास होकर खेलिए होली, यहां पर महिलाओं ने बनाया प्राकृतिक गुलाल

गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए:
मीडिया से बात करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि ओलावृष्टि के दिन ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर आपदा प्रबंधन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने विशेष गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए थे. इसके बाद उन्होंने बीमा कंपनी को भी निर्देशित कर दिया था. ऑफलाइन भी पूरे राज्य में सर्वे करवाकर विशेष गिरदावरी के निर्देश संबंधित मंत्री ने दिए गए थे. 

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने दी होली पर शुभकामनाएं, कोरोना से भयभीत नहीं होने की अपील की

विशेष सहायता किसानों को दी जाएगी:
प्रभारी मंत्री ने बताया कि एनडीआरफ के तहत भी विशेष सहायता किसानों को दी जाएगी. शीघ्र ही प्रक्रिया पूरी कर किसानों को राजस्थान सरकार के द्वारा राहत प्रदान की जाएगी. इस अवसर पर उनके साथ जिलाध्यक्ष एवं रतनगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी रहे भंवरलाल पुजारी, विधायक अभिनेश महर्षि, पीसीसी सदस्य रमेश चंद्र इंदौरिया, कल्याण सिंह शेखावत और चूरू जिला कलेक्टर सन्देश नायक, एसपी तेजस्वीव गौतम और रतनगढ़ एसडीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

रतनगढ़ थाने में दर्ज हुआ दुष्कर्म और लूटपाट का मामला, जांच में जुटी पुलिस 

रतनगढ़ थाने में दर्ज हुआ दुष्कर्म और लूटपाट का मामला, जांच में जुटी पुलिस 

रतनगढ़ (चूरू): रतनगढ़ पुलिस थाने में गत रात पश्चिम बंगाल निवासी एक 50 वर्षीय महिला ने दुष्कर्म करने और मारपीट का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है. प्राप्त जानकारी मुताबिक पश्चिम बंगाल की 50 वर्षीय महिला बंगाल की लड़कियों की शादी करवाने का काम करती है. 25 दिसंबर 2019 को वह यहां पर आई, तो जयसिंह, उसके साथ एक युवती और महिला समेत 4—5 अन्य लोग उसे ऋषिकुल विद्यालय के पीछे एक सुनसान स्थान पर लेकर गए. 

पीएम मोदी ने प्रयागराज में बांटे उपकरण, कहा-नए भारत के निर्माण में हर दिव्यांग युवा-बच्चे की भागीदारी जरूरी

मारपीट करके रुपए छीने:
फिर उससे मारपीट करते हुए उससे 15 हजार रुपए नकदी, सोने की चैन और दो अंगूठियां छीन ली. मारपीट करते हुए आरोपी जयसिंह ने कहा कि जिन दो लड़कों की शादी कलकत्ता में करवाई थी, वे लड़कियां वापिस यहां से चली गई. इस बात को लेकर उसके साथ मारपीट की गई.

कोरोना वायरस की वजह से शेयर बाजार को लगा झटका, निवेशकों को हुआ भारी नुकसान

एक युवक ने किया दुष्कर्म:
इस दौरान एक जन ने उसके साथ दुष्कर्म किया है. पीड़िता का कहना है कि दुष्कर्म की वारदात का युवती ने वीडियो बना लिया और 70 हजार रुपए की मांग करने लगे, जिस पर महिला ने अपने बेटे के खाते से उन्हें रुपए भेजे. उक्त घटना में एक महिला ने भी इनका सहयोग दिया. मामले की जांच डीवाईएसपी प्यारेलाल मीणा कर रहे हैं.

पुत्रवधू की हत्या के आरोप में सास को आजीवन कारावास

पुत्रवधू की हत्या के आरोप में सास को आजीवन कारावास

रतनगढ़(चूरू): अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रवीण कुमार वर्मा ने गुरुवार को एक महत्वपूर्ण निर्णय सुनाते हुए पुत्रवधू की हत्या के आरोप में सास को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. 10 हजार के अर्थ दंड से दण्डित या एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई गई है.

कुल्हाड़ी से वार कर की हत्या: 
प्रकरण के अनुसार तहसील के गांव भरपालसर लाडखानियान में 4 सितंबर 2013 को अपने घर पर सास पार्वती कंवर पत्नी जीवन सिंह राजपूत उम्र 82 साल ने अपनी पुत्रवधू शुभ राठौड़ पत्नी कुलदीप सिंह राजपूत को कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी थी. अभियोजन कहानी के अनुसार मृतका शुभ राठौड़ के पिता निहाल सिंह निवासी राजियासर मीठा तहसील सुजानगढ़ हाल बीकानेर ने राजलदेसर थाने में आकर इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जांच के बाद पार्वती कंवर के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 302 व मृतका के पति के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 498 क  में आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया गया. 

मृतका के पति को संदेह का लाभ देकर दोषमुक्त किया:
मृतका के पति कुलदीप सिंह को संदेह का लाभ देकर दोषमुक्त कर दिया गया. अभियोजन की ओर से 22 साक्ष्य प्रस्तुत किए गए जबकि बचाव पक्ष में तीन साक्ष्य पेश किए गए. अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रवीण कुमार वर्मा ने 55 पेज का फैसला सुनाते हुए सास को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. सरकार की ओर से अपर लोक अभियोजक महावीर सिंह राठौड़ ने पैरवी की. 

तेज ठंड से जनजीवन प्रभावित, कोहरे के बीच चली पतंगबाजी

तेज ठंड से जनजीवन प्रभावित, कोहरे के बीच चली पतंगबाजी

रतनगढ़(चूरू): क्षेत्र में गत कई दिनों से पड़ रही तेज सर्दी से जनजीवन प्रभावित हुआ है. करीब 4 दिन से फिर तेज शुरू हुई कड़ाके की ठंड से लोग काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं. आज सुबह देर तक क्षेत्र में घना कोहरा छाए रहने से सड़कों पर हेड लाइट के सहारे वाहन रेंगते नजर आ रहे हैं. वही रात को बाहर रखें समान व कपड़ों में भी तेज सर्दी होने के कारण बर्फ जमी हुई मिलती है. इस कड़ाके की हाड़कंप कंपा देने वाली ठंड से क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हुआ है वही लोग अलाव व गर्म कपड़ों के सहारे बचाव का प्रयास भी करते नजर आ रहे हैं.

घने कोहरे में भी लोग अपनी छतों पर पतंग उड़ाते नजर आए: 
शहर के मुख्य बाजारों में तेज ठंड के कारण सड़कें विरान दिखाई देती है. वही आज सुबह मकर सक्रांति के अवसर पर इस घने कोहरे में भी लोग अपनी छतों पर पतंग उड़ाते नजर आए. छतों पर युवकों द्वारा डीजे के साथ झूमते गाते और वो काटा वो मारा की आवाज गूंज रही थी. घना कोहरा होने के बावजूद भी युवा व बच्चे छतों पर पतंगों का लुप्त लेते नजर आए. 

आज सुबह देर तक भी सूर्य के दर्शन नहीं हो पाए:
वहीं आज सुबह देर तक सड़कों पर कोहरे के कारण कुछ दिखाई नहीं देने से वाहन हेड लाइट के सारे रेंगते हुए चल रहे हैं. आज सुबह देर तक भी सूर्य के दर्शन नहीं हो पाए, जिससे घना कोहरा व सर्दी का सितम जारी था. 

ट्रेन में टांग का कटा पंजा दिखाकर भीख मांगने वाला निकला शातिर चोर, जीआरपी ने दबोचा 

ट्रेन में टांग का कटा पंजा दिखाकर भीख मांगने वाला निकला शातिर चोर, जीआरपी ने दबोचा 

रतनगढ़: अगर आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं तो आपको सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि भीख मांगने की आड़ में शातिर चोर आपको अपना शिकार बना सकते हैं. ऐसा ही एक मामला रतनगढ़ में सामने आया है. जहां ट्रेन में चढ़कर अपनी टांग का कटा पंजा दिखाकर भीख मांगने वाला शातिर चोर निकला. स्थानीय जीआरपी ने उसे गुरूवार को ट्रेन से ही गिरफ्तार कर लिया. 

सोने के आभूषण, नकदी व मोबाइल किये थे चोरी:
दरअसल भिवानी जिले के लुहारू तहसील के गांव खरकड़ी गांव की रहने वाली सन्तोष जाट बुधवार को 22482 ट्रेन में लुहारू से बीकानेर जा रही थी. इसी दौरान एक युवक कटा हुआ पैर का पंजा दिखाकर भीख मांगने आया और उक्त महिला के पास ही बैठ गया. थोड़ी देर में वहां से गायब हो गया. ट्रेन रतनगढ़ पहुंंची तो महिला ने अपना बैग सम्भाला, बैग गायब था. वह रतनगढ़ जीआरपी में आई और व्यथा बयान की तथा बताया कि एक कटा हुआ पंजा लिए युवक भीख मांगने आया था और गायब हो गया. उसने बताया कि बैग में 6 तौला सोने के आभूषण, 9300 रूपये नकद व दो मोबाइल थे. 

जोधपुर के बिलाड़ा के वार्ड 15 का निवासी:
गुरूवार को जीआरपी ने 22472 ट्रेन जो साधारण सवारी गाड़ी को चैक किया तो कटे पंजे के आधार पर युवक को धर दबोचा. थाने लाकर पूछताछ की तो उसने बैग चुराना स्वीकार कर लिया. स्वर्णाभूषण उसने रेल लाइन पार एक मन्दिर के पास झाडिय़ों में छिपाए थे, जो ज्यों के त्यों मिल गए. एक मोबाइल मिल गया. दूसरा मोबाइल उसने किसी दूसरे को देना स्वीकार किया और नगद रूपयों में से तीन हजार खर्च कर लिए थे. पूछताछ में उसने अपना नाम दीपू और जोधपुर के बिलाड़ा के वार्ड 15 का निवासी होना बताया. जीआरपी आज को उसे बीकानेर रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करेगी. 

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, अश्लील फोटो लेकर दोस्तों से भी करवाया था गैंगरेप

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, अश्लील फोटो लेकर दोस्तों से भी करवाया था गैंगरेप

रतनगढ़(चूरू): 15 वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म कर उसकी अश्लील फोटो लेने फिर दोस्तों से सामुहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी चारणवासी निवासी रामकरण को गिरफ्तार कर पुलिस थाना लाया गया, उसके बाद आरोपी को पोक्सो कोर्ट चूरू में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. 

पीड़िता कक्षा 12 की है छात्रा: 
प्राप्त जानकारी अनुसार रतनगढ़ के गांव कुसुमदेसर निवासी कक्षा 12 की नाबालिग छात्रा की मां ने रतनगढ़ पुलिस थाने में चारणवासी निवासी रामकरण, विकास जाट व विद्याधर जाट के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर, तीनों के खिलाफ अपनी नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया था. जिस पर पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाकर कार्यवाही करते हुए आज एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है. 

दोस्तों से भी करवाया दुष्कर्म: 
गौरतलब है कि पीड़िता के घर रामकरण आना-जाना था. एक दिन मौका पाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया तथा उसकी अश्लील फोटो ले ली. फोटो को वायरल करने की धमकी देते हुए आरोपी ने कई बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. उसके बाद दोनों अपने साथियों से भी नाबालिगा की मुलाकात करवाई तथा इन लोगों ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया. 
 

Open Covid-19