Live News »

ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, 6 मंजिला इमारत गिरी, 3 की मौत, कई मलबे में दबे

ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, 6 मंजिला इमारत गिरी, 3 की मौत, कई मलबे में दबे

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में मंगलवार देर रात 6 मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोगों के दबे होने की आशंका है। फिलहाल, एडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है। अभी एक-एक लेयर को मलबे से हटाने का काम चल रहा है। इसके लिए खोजी कुत्तों की टीम की मदद ली जा रही है। घटनास्थल को खाली कराने के लिए बिल्डिंग के मलबे को दूसरी जगह डंप करने का भी काम चल रहा है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य का जायजा लिया। घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी ओपी सिंह से हालात पर बात की। डीजीपी के अनुसार, एनडीआरएफ की टीम, जिला प्रशासन, पुलिस मौके पर मौजूद हैं और मुस्तैदी से राहत कार्य अंजाम दिया जा रहा है। 

मेरठ रेंज के आईजी राम कुमार ने कहा, प्राथमिकता है मलबे को लेयर बाय लेयर हटाने की ताकि जो जीवित हैं उन्हें निकाला जा सके। अभी तक 3 मजदूरों की ही डेड बॉडी मिली है। यह निर्माणाधीन बिल्डिंग है इसलिए फंसे हुए लोगों में भी ज्यादा संख्या मजदूरों के ही होने की संभावना है। स्थानीय लोगों से यही पता चला है कि कुछ मजदूर अपने परिवार के साथ निर्माणाधीन बिल्डिंग में रह रहे थे। अभी 24 घंटे तक और राहत और बचाव कार्य चल सकता है। बिल्डर कौन था अभी पता नहीं चला है, लेकिन दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
 

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19