Live News »

ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: अब तक 9 की मौत, अधिकारियों पर गिरी गाज

ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: अब तक 9 की मौत, अधिकारियों पर गिरी गाज

ग्रेटर नोएडा। ​उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में छह मंजिला इमारत गिरने और मौतों के बाद ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी अधिकारी के पद पर तैनात विभा चहल पर प्रशासन की गाज गिरी है। उन्हें ओएसडी के पद से हटा कर विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा बना दिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी और प्रबंधक परियोजना वी पी सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने बिल्डर गंगा प्रसाद द्विवेदी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, यूपी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में मंगलवार शाम दो इमारतें ढह गईं जिसमें अब तक 9 लोगों की मौत हो गई। कई लोगों के मलबे में अभी भी दबे होने की आशंका है।एनडीआरएफ की टीम अभी भी मौके पर है और बचाव अभियान जारी है। राहत कार्य के लिए जेसीबी मिशीनों की भी मदद ली जा रही है।

मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा हिरासत में लिए गए बिल्डर गंगा प्रसाद द्विवेदी सहित चार लोगों से पूछताछ हो रही है। उनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर कदम उठाए जाएंगे। बहुमंजिला व्यावसायिक और आवासीय इमारत परिसर के अभी भी अविकसित होने के कारण पथरीली सड़कों पर कीचड़ और पानी भरा हुआ है। इमारत में और इसके आसपास रह रहे मजदूरों का कोई आंकड़ा नहीं होने के कारण मलबे में फंसे लोगों की संख्या के बारे में अभी भी पुष्टि की जा रही है। इस इलाके में कई इमारतें निमार्णाधीन हैं और मजदूर इनमें रहते हैं।
 

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19